scriptनवरात्र में बैन करो मीट नहीं तो मस्जिद में छोड़ेंगे सूअर: हिंदू संगठन | Non Hindu do not participate in Garba: VHP banner | Patrika News
विविध भारत

नवरात्र में बैन करो मीट नहीं तो मस्जिद में छोड़ेंगे सूअर: हिंदू संगठन

बैनर में लिखा है कि, नवरात्र एक हिंदू त्योहार है। मूर्तिपूजा में विश्वास नहीं करने वाले लोगों को दूर रहना चाहिए। यह त्योहार केवल हिंदुओं के लिए ही है।

Oct 14, 2015 / 11:42 am

शक्ति सिंह

garba

garba

अहमदाबाद। विश्व हिंदू परिषद्(विहिप) ने गुजरात के गरबा पंडालों में गैर हिंदुओं के प्रवेश करने पर धमकी दी है। विहिप ने गरबा स्थलों के बाहर बैनर लगाने शुरू कर दिए और इनके जरिए गैर हिंदुओं को शामिल न होने को कहा जा रहा है।

गुजरात विहिप के मीडिया संयोजक जय शाह ने बताया कि ऎसे बैनर 100 से अधिक गरबा स्थलों पर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि हमने ऎसा पहला बैनर एसजी राजमार्ग पर राजपथ क्लब के प्रवेश द्वार पर लगाया है। अन्य गरबा स्थलों पर भी ऎसे बैनर लगाए जाएंगे।



इन बैनरों में एक जैसी ही बात लिखी है और गैर हिंदुओं को गरबा में जाने के प्रति चेताया गया है। बैनर में लिखा है कि, नवरात्र एक हिंदू त्योहार है। मूर्तिपूजा में विश्वास नहीं करने वाले लोगों को दूर रहना चाहिए। यह त्योहार केवल हिंदुओं के लिए ही है।



गौरतलब है कि पिछले सप्ताह गुजरात विहिप के महासचिव रणछोड़ भरवाड़ ने घोषणा की थी कि गरबा में आने वाले गैर हिंदुओं को हिंदू बनाया जाएगा। उन पर गौमूत्र और गंगाजल छिड़का जाएगा।

नवरात्र में बंद करो मीट की बिक्री 
वहीं उत्तर प्रदेश के आगरा में एक हिंदू संगठन ने नवरात्रों के दौरान शहर में मीट बिक्री पर रोक लगाने की मांग की है। संगठन ने इस इस संबंध में जिला प्रशासन को ज्ञापन दिया है और कहाकि नवरात्र में नौ दिन तक मांस खाना और बेचना मना है। धर्म जागरण मंच के नंदकिशोर बाल्मीकि ने धमकी दी कि अगर ऎसा नहीं किया गया तो जामा मस्जिद में 100 सूअर छोड़ें जाएंगे।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें

Home / Miscellenous India / नवरात्र में बैन करो मीट नहीं तो मस्जिद में छोड़ेंगे सूअर: हिंदू संगठन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो