scriptसम-विषम योजना की अवधि नहीं बढ़ेगी :  गोपाल राय | Odd-even trial will not continue beyond 15 Janurary : Gopal Rai | Patrika News
राजनीति

सम-विषम योजना की अवधि नहीं बढ़ेगी :  गोपाल राय

एक जनवरी को प्रायोगिक तौर पर शुरू हुई इस योजना में सम तारीखों को केवल सम पंजीकरण संख्या वाली कारें और विषम तारीखों को विषम पंजीकरण संख्या वाली कारें ही चलाने की अनुमति दी गई है

Jan 09, 2016 / 08:31 pm

जमील खान

Gopal Rai

Gopal Rai

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने शनिवार को साफ किया कि राष्ट्रीय राजधानी में सम-विषम योजना की अवधि 15 दिन से आगे नहीं बढ़ाई जाएगी। उन्होंने इस योजना की अवधि बढ़ाने की संभावना से संबंधित खबरों को झूठा बताया। राय ने कहा, दिल्ली सरकार द्वारा सम-विषम योजना की परीक्षण अवधि 15 दिन से आगे बढ़ाने संबंधित खबरें झूठी हैं।

राय ने कहा, हम 15 जनवरी के बाद परीक्षण अवधि के दौरान के जुटाए गए रुझानों और आंकड़ों की समीक्षा करेंगे और इस अवधि को बढ़ाया नहीं जाएगा। इससे पूर्व शुक्रवार को दिल्ली सरकार के अधिवक्ता हरीश साल्वे ने वायु प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए सम-विषम कार योजना का अदालत में बचाव करते हुए कहा था कि इसका स्पष्ट सकारात्मक असर हुआ है और योजना दो सप्ताह बाद भी जारी रह सकती है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली हाई कोर्ट के दिल्ली को गैस चैंबर के समान कहने पर दिल्ली सरकार ने सम-विषम योजना की घोषणा की थी। एक जनवरी को प्रायोगिक तौर पर शुरू हुई इस योजना में सम तारीखों को केवल सम पंजीकरण संख्या वाली कारें और विषम तारीखों को विषम पंजीकरण संख्या वाली कारें ही चलाने की अनुमति दी गई है।

Home / Political / सम-विषम योजना की अवधि नहीं बढ़ेगी :  गोपाल राय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो