scriptसरकार बनाने के लिए पीडीपी ने बीजेपी के सामने रखी शर्तें | PDP Dictates terms to BJP on continuation of Alliance | Patrika News
राजनीति

सरकार बनाने के लिए पीडीपी ने बीजेपी के सामने रखी शर्तें

मुफ्ती मोहम्‍मद सईद और महबूबा के वफादार सहयोगी अख्‍तर ने कहा कि एक एजेंडा तय किया था। इसको लागू करना किया जाना चाहिए।

Jan 14, 2016 / 09:21 pm

विकास गुप्ता

Mehbooba Mufti

Mehbooba Mufti

श्रीनगर। महबूबा मुफ्ती की पार्टी पीपुल्‍स डेमोक्रटिक पार्टी (पीडीपी) के प्रवक्‍ता नईम अख्‍तर ने जम्मू-कश्मीर में गठबंधन को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को कड़ा संदेश दे दिया है। अख्‍तर ने दो टूक कह दिया कि जम्‍मू-कश्‍मीर में गठबंधन जारी रखने के लिए उनकी पार्टी पिछले साल तय किए गए एजेंडे पर पुख्‍ता कार्यवाही चाहती है। मुफ्ती मोहम्‍मद सईद और महबूबा के वफादार सहयोगी अख्‍तर ने कहा कि एक एजेंडा तय किया था। इसको लागू करना किया जाना चाहिए।

अख्तर ने कहा कि हमारी पार्टी इस बात की समीक्षा कर रही है कि जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर पीएम और मुफ्ती साहब के साझा विचार को कितना आगे बढ़ाया गया है। गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में इस समय अस्‍थायी तौर पर राष्‍ट्रपति शासन लागू है क्‍योंकि पीडीपी की ओर से मुफ्ती मोहम्‍मद के स्‍थान पर मुख्‍यमंत्री पद के लिए चुनी गईं महबूबा ने फिलहाल शपथ लेने से इनकार कर दिया है। हालांकि पीडीपी ने इस देर का कारण नहीं बताया है। राज्‍य में सात दिन का शोक बुधवार को समाप्‍त हुआ है।

नईम अख्‍तर ने कहा कि 58 वर्षीय महबूबा ने सरकार के गठन को लेकर अभी पार्टी की बैठक नहीं बुलाई है। पिछले साल समझौते को लेकर कई सप्‍ताह तक चले बातचीत के दौर के बाद उनके पिता मुफ्ती मोहम्‍मद और विचारधारा के मामले में इससे लगभग उलट बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर सहमति बनी थी। यह सहमति गठबंधन के एजेंडे पर आधारित थी।

वैसे, बीजेपी ने नईम अख्‍तर के संदेश को उनका व्‍यक्तिगत विचार बताते हुए खारिज कर दिया है। एक वरिष्‍ठ बीजेपी नेता ने कहा कियह पीडीपी अथवा महबूबा के विचार नहीं है। कुछ लोगों का अपना अलग एजेंडा है। हमें कल की औपचारिक बैठक का इंतजार करना चाहिए। मुझे यकीन है कि ये लोग खुद महबूबा द्वारा नजरअंदाज कर दिए जाएंगे।

Home / Political / सरकार बनाने के लिए पीडीपी ने बीजेपी के सामने रखी शर्तें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो