script

पीएम मोदी ने किया डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन

Published: Jul 27, 2017 01:28:00 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर रामेश्वरम् में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया। पीएमओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि प्रधानमंत्री स्मारक पर तिरंगा फहराएंगे।

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

रामेश्वरम (तमिलनाडु)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की दूसरी पुण्यतिथि पर रामेश्वरम् में एपीजे अब्दुल कलाम स्मारक का उद्घाटन किया। पीएमओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि प्रधानमंत्री स्मारक पर तिरंगा फहराएंगे। इस स्मारक का निर्माण रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने किया है। मोदी ने वहां कुछ और महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया। 


कलाम की मूर्ति का अनावरण किया
मोदी ने स्मारक में कलाम की मूर्ति का अनावरण कर उसके समक्ष पुष्पांजलि की। साथ ही पीएम ने पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के सदस्यों से भी बातचीत की। प्रधानमंत्री ने ‘कलाम संदेश वाहिनी’ प्रदर्शनी बस को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो कई राज्यों की यात्रा करेगी। बस 15 अक्टूबर को पूर्व राष्ट्रपति की जयंती पर राष्ट्रपति भवन पहुंचेगी। 


लाभार्थियों को नौकाएं देने के पत्र बांटेंगे 
इसके बाद मोदी एक जनसभा के लिए मंडपम् जाएंगे। वह ‘नीली क्रांति’ योजना के लाभार्थियों को नौकाएं देने के मंजूरी पत्र भी वितरित करेंगे और विडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अयोध्या से रामेश्वरम तक नई एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी भी दिखाएंगे। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ‘हरित रामेश्वरम’ परियोजना की रुपरेखा भी जारी करेंगे। वह मुकुंदारायर चथिरम और अरिचालमुनई के बीच एनएच 57 पर 9.5 किलोमीटर लिंक रोड का शिलान्यास करेंगे। इस एक दिनी दौरे की समाप्ति जनसभा को संबोधित करने के साथ होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो