scriptपीएम मोदी ने की वाजपेयी की तारीफ, बताया लोगों के लिए प्रेरणा | PM Modi visits Dhakeshwari temple in Dhaka | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी ने की वाजपेयी की तारीफ, बताया लोगों के लिए प्रेरणा

“भारत रत्न अटल
बिहारी वाजपेयी मेरे जैसे कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं”

Jun 07, 2015 / 03:08 pm

अमनप्रीत कौर

Modi

Modi

ढाका। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में बांग्लादेश में आयोजित एक समारोह में वाजपेयी को कई लोगों के लिए प्रेरणा बताया। पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के स्थान पर “बांग्लादेश लिबरेशन वॉर अवॉर्ड” स्वीकार करने से पहले मोदी ने कहा, “भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी मेरे जैसे कई लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं, उन्हें बाग्लादेश द्वारा सम्मानित किया जा रहा है।”

दक्षिण एशियाई देश की पाकिस्तान से मुक्ति की लड़ाई में उनके योगदान के लिए बांग्लादेश ने वाजपेयी को यह पुरस्कार प्रदान किया है। मोदी ने कहा, “अगर अटलजी का स्वास्थ्य सही होता तो वह यहां पर उपस्थित होते और इस कार्यक्रम में चार चांद लग जाते।”

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने बांग्लादेश दौरे के दूसरे दिन रविवार को राजधानी ढाका के लालबाग स्थित ढाकेश्वरी मंदिर के दर्शन किए और वहां पूजा-अर्चना की। मोदी ने इसके बाद भारतीय उच्चायोग की नई इमारत का उद्घाटन किया। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, “सुबह सवेरे मंदिर दर्शन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ढाका में श्री श्री ढाकेश्वरी मंदिर में पूजा की।”

800 साल पुराना ढाकेश्वरी राष्ट्रीय मंदिर सरकार के स्वामित्व के अधीन है और इसे बांग्लादेश के राष्ट्रीय मंदिर का दर्जा प्राप्त है। मंदिर में पूजा करने के बाद मोदी ने मंदिर समिति के सदस्यों और मंदिर के वरिष्ठ सदस्य से मुलाकात की। मंदिर प्रशासन ने मोदी को स्मृति चिन्ह भी दिया।

जून 2014 में भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने बांग्लादेश दौरे पर 12वीं सदी के इस मंदिर के दर्शन किए थे। ढाकेश्वरी मंदिर सेना वंश के राजा बल्लाल सेना ने बनवाया था। ढाका शहर का नाम ढाकेश्वरी पर पड़ा, जिसका मतलब देवी ढाका है। मोदी ने गोपीबाग में रामकृष्ण मिशन का भी दौरा किया और मंदिर के मठवासियों ने उनका अभिवादन किया। उन्होंने वरिष्ठ मठवासी से बातचीत की।

स्वरूप ने ट्वीट किया, “पिछले महीने कोलकाता में थे। इस महीने ढाका में है। प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश में रामकृष्ण मिशन का दौरा किया।” ढाका रामकृष्ण मिशन मठ बेलुर मठ की शाखा है, जिसका दौरा पिछले महीने मोदी ने कोलकाता यात्रा पर की थी। मोदी इसके बाद बरीधारा स्थित भारतीय उच्चायुक्त के नए कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कार्यालय का उद्घाटन किया और लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कार्यालय परिसर में बाकुल का पौधा रोपा।


https://twitter.com/MEAIndia/status/607392060157493248


https://twitter.com/narendramodi

Home / Political / पीएम मोदी ने की वाजपेयी की तारीफ, बताया लोगों के लिए प्रेरणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो