scriptदादरी पर पीएम मोदी ने कहा-दुख है, लालू ने साधा निशाना  | PM Narendra Modi breaks silence on Dadri lynching, says- sad | Patrika News
राजनीति

दादरी पर पीएम मोदी ने कहा-दुख है, लालू ने साधा निशाना 

पीएम मोदी ने कहाकि इन घटनाओं के जरिए विपक्ष भाजपा पर सांप्रदायिकता का आरोप लगा रहा है मगर क्या विपक्ष खुद इनके लिए ध्रुवीकरण की राजनीति नहीं कर रहा है? 

Oct 14, 2015 / 01:55 pm

शक्ति सिंह

Narendra Modi

Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दादरी कांड और गजल गायक गुलामी अली के विरोध पर चुप्पी तोड़ते हुए इन घटनाओं को दुखद बताया है। साथ ही सवाल कि या कि इन घटनाओं में केन्द्र सरकार की क्या भूमिका है? उन्होंने कहाकि दादरी कांड और पाकिस्तानी गायक के मामले दुखद है और इनका समर्थन नहीं किया जाना चाहिए। लेकिन इनमें केन्द्र सरकार की क्या भूमिका है?

एक बांग्ला अखबार से बातचीत में मोदी ने कहाकि पहले भी यह विवाद हुआ है। भाजपा ने हर समय छद्म धर्मनिरपेक्षता का विरोध किया है। आज इन दुखद घटनाओं के जरिए वो लोग फिर से विवाद उठा रहे हैं। बातचीत से इसका समाधान संभव है। भाजपा कभी ऎसी घटनाओं का समर्थन नहीं करती। पीएम मोदी ने दादरी कांड पर कहाकि इन घटनाओं के जरिए विपक्ष भाजपा पर सांप्रदायिकता का आरोप लगा रहा है मगर क्या विपक्ष खुद इनके लिए ध्रुवीकरण की राजनीति नहीं कर रहा है?

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने बिहार चुनावों की प्रचार रैली के दौरान भी दादरी मामले पर बयान दिया था। हालांकि उस समय उन्होंने इस मुद्दे का नाम लिए बिना राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बयान का ही संदर्भ दिया था। पहली बार उन्होंने दादरी कांड का नाम लेते हुए उस पर बयान दिया है। इस मामले के चलते कई लेखक अपने सम्मान वापिस लौटा चुके हैं और विपक्ष भी पीएम की चुप्पी पर सवाल उठा रहा था।

वहीं इस मुद्दे पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भी हमला बोल दिया है। लालू ने कहाकि ,”चुप्पी तोड़ी है, क्या चुप्पी तोड़ी है। माने तुमको हम मार दें, पीट दें और कहें सॉरी, यह कोई तरीका है क्या। राजद सुप्रीमों ने अपने $खास अंदाज में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) और प्रधानमंत्री मोदी पर बातों से पलटने का आरोप लगाया। उन्होंने कहाकि ये सब बीजेपी, आरएसएस, मोदी हो या कोई हो, शाम को बोलेगा और सवेरे बदल जाता है सब।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भी यहाँ क्लिक करें

Hindi News/ Political / दादरी पर पीएम मोदी ने कहा-दुख है, लालू ने साधा निशाना 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो