scriptमोदी का एजेंडा लागू करने में लगे हैं शरीफ – इमरान खान | pm Sharif pursuing Narendra Modi’s interests in Pakistan - Imran Khan | Patrika News
एशिया

मोदी का एजेंडा लागू करने में लगे हैं शरीफ – इमरान खान

पीटीआई प्रमुख इमरान खान द्वारा इस्लामाबाद बंद की अपील का बेअसर करने के लिए नवाज सरकार ने इस्लामाबाद की ओर आने वाली सड़कों को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया है।

Oct 31, 2016 / 11:33 am

Dhirendra

pm Sharif pursuing Narendra Modi’s interests

pm Sharif pursuing Narendra Modi’s interests

इस्लामाबाद. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के 100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की इस्लामाबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तारी के बाद पार्टी प्रमुख व पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने पीएम नवाज शरीफ पर आरोप लगाया है कि वह भारत में अपने समकक्ष पीएम नरेंद्र मोदी के एजेंडा को लागू करने में लगे हैं। खुद को बचाने के लिए उन्हें पाकिस्तानी हितों की चिंता नहीं है। इससे साफ है कि पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ और लोकतांत्रिक रूप से चुने गए पीएम नवाज शरीफ में कोई अंतर नहीं है।


nawaz sharif, imran khan, narendra modi, pakistan, pakistan prime minister, ceasefire violations, terrorism, pakistan ceasefire violations, ceasefire, latest news




मां के बजाय मोदी को फोन किया
उन्होंने यह आरोप ऐसे समय लगाया है जब पीटीआई के कार्यकर्ता 2 नवंबर को इस्लामाबाद को पूरी तरह से बंद करने के लिए जोर-शोर से तैयारी में लगे हैं। उन्होंने कहा कि मई 2016 में ऑपरेशन करवाने लंदन गए शरीफ ने अस्पताल से अपनी मां या बच्चों को फोन करने की बजाए भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को पहले फोन करना बेहतर समझा। उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान में शरीफ मोदी के हितों पर काम कर रहे हैं।



सूचना लीक नहीं कर सकते राशिद
पाक सरकार और सेना के बीच मतभेद की खबर को लीक करवाने में नवाज का हाथ है। उनके इस काम से पाकिस्तानी सैन्य बलों की साख पर बट्टा लगा। वास्तव में मोदी और नवाज का एजेंडा एक ही है। शरीफ के कहने पर ही रिपोर्ट लीक हुई जिसमें कहा गया था कि बैठक के दौरान सरकार और सेना के बचीव तनाव हो गया था। लेकिन इसका ठीकरा उन्होंने अपने दरबारी सूचना मंत्री परवेज राशिद मीडिया पर फोड़ा और उन्हें शनिवार को इस आरोप में बर्खास्त कर दिया। जबकि राशिद की इतनी हिम्मत नहीं है कि वह एेसा कर सकें।



अदालत में मुकदमा दायर करेगी पीटीआई
उन्होंने इस बात का भी आरोप लगाया कि एक भ्रष्ट प्रधानमंत्री को बचाने के लिए सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से पूछा है कि आखिर किस जुर्म में पीटीआई के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। हमारी लीगल टीम इस बात को लेकर अदालत में मुकदमा दायर करेगी।



मंत्री की कार से 5 कलाशनिकोव बरामद
इस्लामाबाद पुलिस ने कहा कि उन्होंने पीटीआई नेता के घर के पास से खैबर पखतुनक्ष्वा के राजस्व मंत्री अमिन गंंदापुर के कार से 5 कलाशनिकोव, 2 पिस्टल, 6 मैगजिंस, 1 बुलेट प्रूफ जैकेट व 3 टियर गैस के शेल्स बरामद
किया है। गंदापुर के कार को तलाशी अभियान के दौरान पुलिस चेकपोस्ट पर रोका था। पुलिस ने कार को जब्त कर उसके चालक को गिरफ्तार कर लिया है।



नवाज के इस्तीफे पर अड़े इमरान
पनामा पेपर्स में पीएम नवाज शरीफ व उनके बेटा और बेटी का नाम आने के बाद पीटीआई ने 2 नवंबर को इस्लामाबंद करने का आह्वान किया था। पार्टी ने पीएम के इस्तीफे की भी मांग की है। उन्होंने इस बंद को सफल बनाने के लिए 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को इस्लामाबाद पहुंचने की अपील की है। इस सिलसिले में इमरान के घर के बाहर पार्टी के कार्यकर्ता जमा होने लगे हैं। इसकी प्रतिक्रिया में सरकार ने इस्लामाबाद की तरफ जाने वाली सभी प्रांतीय मार्गों को बंद कर दिया है और 1,00 से ज्यादा कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी अभी तक की है। 

Home / world / Asia / मोदी का एजेंडा लागू करने में लगे हैं शरीफ – इमरान खान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो