scriptपीएम मोदी के संबोधन के दौरान हंसी-ठिठोली करते रहे राहुल गांधी | Rahul Gandhi and jyotiraditya scindia were laughing during narendra modi speech | Patrika News
राजनीति

पीएम मोदी के संबोधन के दौरान हंसी-ठिठोली करते रहे राहुल गांधी

कैमरे में ऐसे दृश्य भी कैद हुए जब कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी के भाषण को गंभीरता से न सुनते हुए अपने साथी सांसदों के साथ हंसी-ठहाके लगाते नजर आए।

Nov 27, 2015 / 07:27 pm

विकास गुप्ता

PM modi in from lok sabha

PM modi in from lok sabha

नई दिल्ली। संसद में संविधान पर चर्चा के दूसरे दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा को संबोधित किया। इस दौरान मोदी ने चर्चा करते हुए संविधान के कई महत्वपूर्ण बिंदूओं पर प्रकाश डाला। मोदी जब बोल रहे थे उस दौरान कई बार कैमरे में ऐसे दृश्य भी कैद हुए जब कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी के भाषण को गंभीरता से न सुनते हुए अपने साथी सांसदों के साथ हंसी-ठहाके लगाते नजर आए।

साथी सांसदों के साथ हंसते रहे राहुल
सदन में राहुल का साथ बैठे ज्योतिरादित्य सिंधिया, केसी वेणुगोपाल और दीपेंद्र हुड्डा बैठे थे। मोदी ने अपने भाषण के दौरान सोनिया गांधी की तारीफ की, जिस पर राहुल ज्योतिरादित्य से कुछ कहने लगे, उनकी बात सुनकर राहुल के पास बैठे सभी सांसद हंसने लगे। राहुल और उनके साथी सांसदों के बीच हंसी-ठाहकों का दौर लगभग आधे घंण्टे तक चलता रहा।

मोदी ने भाषण में की सोनिया की तारीफ
मोदी ने भाषण के दौरान कहा कि किसी खराब संविधान का भी क्रियान्वयन अगर सही तरीके से किया जाए, तो वह देश के लिए बेहतर साबित हो सकता है। इसके बाद पीएम ने कहा कि कल मैडम सोनिया जी ने भी ऐसा ही कहा था और आज मैं भी इस बात को दोहराता हूं। इसके तुरंत बाद राहुल गांधी पर कैमरा घूमा और वह ज्योतिरादित्य के साथ हंसी-ठिठोली करते दिखे।

स्पीकर ने मोदी को समय का ध्यान रखने के लिए टोका 
स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मोदी को भाषण के बीच में ही रोक कर याद दिलाया कि 6 बज चुके हैं। मोदी को एक बार अपना भाषण रोकना पड़ा।

शुक्रवार को संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन पीएम मोदी ने संविधान के प्रति प्रतिबद्धता पर भाषण दिया। उन्होंने अपने भाषण के लिए एक घंटा से अधिक समय लिया और शाम 6 बजे के करीब लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उन्हें टोका कि 6 बज चुके हैं। महाजन ने कहा कि प्रधानमंत्री जी एक मिनट…. 6 बज रहे हैं। अगर आप सभी की सहमति हो तो मुझे लगता है कि इस चर्चा की समाप्ति और हमारा संकल्प, यह होने तक सभा की कार्यवाही का समय बढ़ा दिया जाए। उनके टोकने पर पीएम कुछ सेकंड रुके, हालांकि इसके बावजूद उन्होंने अपना भाषण करीब 10 मिनट तक जारी रखा। पीएम मोदी ने लोकसभा में संविधान और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के योगदान पर भाषण दिया।

Home / Political / पीएम मोदी के संबोधन के दौरान हंसी-ठिठोली करते रहे राहुल गांधी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो