Patrika Hindi News

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष भी दलित कार्ड के मूड में, मीरा कुमार हो सकती है यूपीए की उम्मीदवार

Updated: IST Meera kumar may be presidential candidate oppositi
विपक्ष की ओर से लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हो सकती है।

नई दिल्ली: बीजेपी नेतृत्व एनडीए ने आखिरकार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का ऐलान कर दिया। बीजेपी ने बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाकर सबको चौंका दिया है।वहीं विपक्ष अभी तक राष्ट्रपति पद के नाम का ऐलान नहीं किया है। हालांकि सूत्रों के हवाले से खबर है कि दलित चेहरा और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार विपक्ष की राष्ट्रपति उम्मीदवार हो सकती है।

विपक्ष भी दलित चेहरे को बढ़ाएगा
बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से दलित चेहरा को उतारे जाने के बाद कांग्रेस नेतृत्व विपक्ष भी दलित चेहरा को राष्ट्रपति बनाने की तैयारी में है। हालांकि अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

सपा नेता ने भी मीरा कुमार का नाम उछाला
इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग की थी।

कोविंद होंगे उत्तर भारत के पहले दलित राष्ट्रपति
गौरतलब है कि रामनाथ कोविंद एक दलित चेहरा हैं। कोविंद उत्तर प्रदेश के कानपुर से हैं। इससे पहले दक्षिण से आर के नारायणन पहले दलित राष्ट्रपति थे। अगर रामनाथ कोविंद अगले राष्ट्रपति बनते हैं तो दूसरे दलित राष्ट्रपति होंगे। साथ ही उत्तर भारत के पहले दलित राष्ट्रपति होंगे। वहीं विपक्ष भी दलित चेहरे को आगे करने के मूड में है। इसी लेकर मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार बनाने की तैयारी में है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???