scriptगोमांस टिप्पणी पर रिजिजू की सफाई, कहा गलत मतलब निकाला | Rijiju clarifies on beef remark, says misquoted | Patrika News
राजनीति

गोमांस टिप्पणी पर रिजिजू की सफाई, कहा गलत मतलब निकाला

रिजिजू ने कहा, भारत धर्मनिरपेक्ष देश
है और लोगों की खाने-पीने की आदतों पर रोक नहीं लगाई जा सकती

May 28, 2015 / 10:14 am

जमील खान

Kiren Rijiju

Kiren Rijiju

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने बुधवार को कहा कि मुख्तार अब्बास नकवी के लोगों के मांस खाने की आदत वाले बयान पर उनकी टिप्पणी का गतल अर्थ लगाया गया। रिजिजू ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि सामाजिक कार्यकर्ताओं और पत्रकारों द्वारा पूछे जाने पर कि क्या गोमांस खाने वाले लोगों को पाकिस्तान चले जाना चाहिए, उनके जवाब को गलत तरीके से पेश किया गया।

रिजिजू ने कहा, भारत धर्मनिरपेक्ष देश है और लोगों की खाने-पीने की आदतों पर रोक नहीं लगाई जा सकती, लेकिन हिंदू बहुल राज्यों में हिंदुओं के विश्वास और भावनाओं का खयाल जरूर रखा जाना चाहिए, जैसे कि अन्य समुदायों को उनकी बहुलता वाले राज्यों में अधिकार हैं।

मंगलवार को मीडिया में रिजिजू के हवाले से कहा गया था, मैं गोमांस खाता हूं। मैं अरूणाचल प्रदेश का रहने वाला हूं। कोई मुझे ऎसा करने से कैसे रोक सकता है? हमें किसी की आदतों को दिल पर नहीं लेना चाहिए।

रिजिजू का यह बयान अल्पसंख्यक मामलों के राज्यमंत्री नकवी के उस बयान की प्रतिक्रिया में आया, जिसमें नकवी ने एक सप्ताह पहले कहा था कि जो लोग गोमांस खाते हैं, उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

Hindi News/ Political / गोमांस टिप्पणी पर रिजिजू की सफाई, कहा गलत मतलब निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो