scriptइंदिरा और राजीव पर गहलोत की टिप्पणी के बाद संसद में हंगामा | row over controversial statement on indira gandhi and rajiv gandhi, thawar chand gehlot apologised | Patrika News

इंदिरा और राजीव पर गहलोत की टिप्पणी के बाद संसद में हंगामा

Published: Nov 27, 2015 01:38:00 pm

Submitted by:

कांग्रेसी सांसदों का हंगामा बढ़ने पर केंद्रीय मंत्री थावर सिंह गहलोत ने जताया खेद, 

parliament

parliament

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलोत को अपने इंदिरा गांधी और राजीव गांधी वाले बयान पर खेद जताना पड़ा। असल में गहलोत ने शीत सत्र के पहले दिन अपने बयान में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी को जमकर कोसा था। लेकिन फिर जब दूसरे दिन उनके बयान पर हंगामा हुआ तो गहलोत को बैकफुट पर आना पड़ा। उन्होंने अपने बयान में कहा कि, “मैं सदन का सम्मान करता हूं, किसी की भावनाएं आहत करना मेरा उद्देश्य नहीं था, फिर भी अगर किसी को दुख होता है तो मुझे खेद है।”

गहलोत ने पूर्व पीएम इंदिरा गांधी और राजीव गांधी का जिक्र भी किया और कहा कि कांग्रेस ने देश में आपातकाल लगाकर मनमानी की और संविधान की दुहाई दी जा रही है। उन्होंने कहा कि “इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या उनकी गंदी राजनीति की वजह से हुई है।” उनके इस बयान पर कांग्रेस पार्टी वालों ने हंगामा कर दिया और इसे पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान बताते हुए कहा कि बीजेपी सांसद बयान के लिए माफी मांगें।

गौरतलब है कि गुरुवार को शुरु हुए शीतकालीन सत्र में चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने संबोधन में कहा था कि जिन लोगों ने संविधान के निर्माण में कोई योगदान नहीं किया अब वह संविधान की बात करते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो