scriptगाय मुसलमानों की भी माता, साई पूजा ब्रिटेन की साजिश: स्वरूपानंद | Sai Baba worship conspiracy of Britain: Shankaracharya Saraswati | Patrika News
राजनीति

गाय मुसलमानों की भी माता, साई पूजा ब्रिटेन की साजिश: स्वरूपानंद

सरस्वती ने कहाकि कुछ लोग हिंदू राज्य कायम करना चाहते हैं लेकिन हम हिंदू नहीं रामराज्य कायम करेंगे जहां सबको न्याय मिले।

Oct 09, 2015 / 11:11 am

शक्ति सिंह

Shankracharya Swaroopanand Saraswati

Shankracharya Swaroopanand Saraswati

हरदा। साई बाबा को लेकर अपने बयानों के कारण विवादों में रहने वाले शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने गौमांस मामले में कहा है कि गाय हिंदुओं के साथ ही मुसलमानों की भी माता है। महाराष्ट्र की तरह पूरे देश में गो हत्या पर प्रतिबंध लगना चाहिए। मध्य प्रदेश के हरदा में उन्होंने एक बार फिर साई बाबा को निशाने पर लेते हुए कहाकि साई बाबा भूत है और इसी कारण हरदा में नुकसान हो रहा है।



उन्होंने राममंदिर निर्माण को साई बाबा से जोड़ते हुए कहाकि साजिश के तहत राम मंदिर में भी साई की पूजा की जा रही है। जब साई की पूजा होगी तो राम मंदिर निर्माण की इच्छा ही खत्म हो जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि ब्रिटेन की एजेंसी साजिश के तहत ऎसा कर रही है। हिंदू राष्ट्र बनाने के बयानों की आलोचना करते हुए सरस्वती ने कहाकि कुछ लोग हिंदू राज्य कायम करना चाहते हैं लेकिन हम हिंदू नहीं रामराज्य कायम करेंगे जहां सबको न्याय मिले। मुसलमानों को भी देश में रहने का हक है।



उन्होंने स्कूल-कॉलेजों में रामायण, महाभारत पढ़ाने की पैरवी करते हुए कहाकि इससे बच्चों में अच्छे-बुरे की समझ पैदा होगी। स्वच्छता अभियान पर बोलते हुए उन्होंने कहाकि घर-घर टॉयलेट्स तो बनाए जा रहे हैं लेकिन पानी का इंतजाम नहीं हो रहा। नेता और अफसर एसी वाले कमरों में बैठकर कुछ भी प्लान बनाते रहते हैं। ये घर को नरक बना रहे हैं। भारत की ताकत युवा पीढ़ी है लेकिन वह नशे की गिरफ्त में है।

अब आप पा सकते हैं अपनी सिटी की हर खबर ईमेल पर भीयहाँ क्लिक करें

Home / Political / गाय मुसलमानों की भी माता, साई पूजा ब्रिटेन की साजिश: स्वरूपानंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो