scriptमौसम का बदला मिजाज, शिमला में भारी बर्फबारी; दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड | Shimla turns white, witnesses heavy snowfall | Patrika News
गया

मौसम का बदला मिजाज, शिमला में भारी बर्फबारी; दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड

 दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम का मिजाज फिर बदल गया है।

गयाJan 07, 2017 / 09:38 am

ललित fulara

shimla heavy snowfall

shimla heavy snowfall

नई दिल्ली/शिमला। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में मौसम का मिजाज फिर बदल गया है। शनिवार तड़के ही दिल्ली-एनसीआर में बारिश शुरू हो गई और सर्दी बढ़ गई। वहीं हिमाचल प्रदेश के शिमला के कई इलाकों में सुबह से ही बर्फबारी की खबर है। बर्फबारी के चलते शिमला, कुफरी, नरकंडा और मसोहोबरा के रास्ते बंद हो गए हैं। इसके अलावा पहाड़ी राज्य जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में भी बर्फबारी की खबर है। 

एएनआई के मुताबिक, कोहरे के चलते दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दो इंटरनेशनल और चार घरेलू उड़ाने डिले हुई हैं और एक कैंसल हुई है। इसके अलावा 70 ट्रेनें डिले हुई हैं और 16 को रिशेड्यूल किया गया है। सात ट्रेनों को कोहरे की वजह से कैंसल किया गया है।


हिमाचल में हुई जमकर बर्फबारी 
हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी से सड़कें बाधित हो गई हैं और बिजली गुल है। शिमला में घरों, कारों और सड़कों पर बर्फ की चादर ढक गई है। यहां के धर्मशाला में कड़ाके की ठंड और बर्फबारी के चलते लोगों ने आग जलाकर ठंड से राहत ली। मौसम विभाग ने जम्मू कश्मीर और इसके पड़ोसी हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हिमस्खलन होने की आशंका के साथ एक ‘मध्यम खतरे’ की चेतावनी जारी की है। कश्मीर घाटी में इस सीजन की सबसे भारी बर्फबारी होने से जम्मू कश्मीर में आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ।




Hindi News/ Gaya / मौसम का बदला मिजाज, शिमला में भारी बर्फबारी; दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो