scriptचाय वाले का बेटा बना विजेता, पीएम मोदी के हाथों चाहता है अवॉर्ड | Son of a tea-seller wins national skill contest, wants to meet Narendra Modi | Patrika News

चाय वाले का बेटा बना विजेता, पीएम मोदी के हाथों चाहता है अवॉर्ड

Published: Nov 27, 2015 11:26:00 am

ओडिशा के नबरंगपुर में रहने वाले श्रीकांत साहू ने नेशनल स्किल कंप्‍टीशन जीता है। उनकी इच्‍छा है कि पीएम मोदी खुद उन्‍हें सर्टिफिकेट दें

Srikant Sahu

Srikant Sahu

नई दिल्ली। ओडिशा के नबरंगपुर में रहने वाले 22 साल के श्रीकांत साहू ने नेशनल स्किल कंप्‍टीशन जीता है। उनकी इच्‍छा है कि पीएम नरेंद्र मोदी खुद उन्‍हें अपने हाथों से सर्टिफिकेट दें। दरअसल, वह मोदी से काफी प्रभावित है। क्योंकि मोदी भी शुरूआती दिनों में चार बेचा करते थे। श्रीकांत साहू सरकारी नौकरी पाने के लिए कई बड़ी प्राईवेट कपंनियों से मिला नौकरी का ऑफर ठुकरा चुका हैं। साहू सरकारी नौकरी में ज्यादा यकीन रखते हैं। वह अब सरकारी नौकरी कर अपने पिता और परिवार की मदद करना चाहता हैं।

उन्होंने मई में कानपुर में आयोजित किए गए ऑल इंडिया नेशनल स्किल प्रतियोगिता में टॉप किया था। साहू ने मोटरव्‍हीकल कैटेगरी में 398 मार्क्स के साथ टॉप किया है। नेशनल स्किल कंप्‍टीशन के टॉपर को 50,000 रुपए पुरस्‍कार राशि भी दी जाती है। कंप्‍टीशन में आईटीआई बरहमपुर को 2014-15 का बेस्ट ट्रेड अवॉर्ड देने की घोषणा की गई है। 

मोदी से क्यों मिलना चाहता हैं साहू
ओडिशा के नबरंगपुर जिले के रहने वाले साहू कहते हैं कि मोदी ग्रामीण युवकों के लिए रोल मॉडल हैं और वह मोदी के मेक इन इंडिया से काफी प्रभावित हैं। वह दूसरे नेताओं की तरह नहीं हैं। उनके पास नवयुवकों के लिए विजन है। अगर मुझे उनके हाथों से अवॉर्ड मिलता है तो मैं खुद को लकी समझूंगा।

कौन हैं श्रीकांत साहू
ओडिशा के नबरंगपुर के रहने वाले हैं श्रीकांत साहू।
पिता बलराम साहू झारीगांव ब्लॉक में चाय की दुकान चलाते हैं।
श्रीकांत ने 10वीं की पढ़ाई गवर्नमेंट न्यू पंचायत हाई स्कूल से की।
2009 में उमरकोट में कॉमर्स की पढ़ाई की।
साहू ने 2010 में आईटीआई बरहमपुर में एडमिशन के लिए एप्लाई किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो