scriptकनाडा के बड़े शहरों में आतंकी हमले की आशंका, देश में में ‘अलर्ट’ जारी | Alert: Fear of terrorist attacks in major cities of Canada | Patrika News

कनाडा के बड़े शहरों में आतंकी हमले की आशंका, देश में में ‘अलर्ट’ जारी

Published: Dec 11, 2015 12:15:00 pm

Submitted by:

barkha mishra

खतरनाक आतंकी संगठन आईएस द्वारा कनाडा के बड़े शहरों
में आतंकी हमलों की साजिश रची जाने की चेतावनियों के बीच कनाडा में सुरक्षा
व्यवस्था को और भी बढ़ा दिया गया है। इस मामले की जानकारी जनसुरक्षा
मंत्री ने दी है।

खतरनाक आतंकी संगठन आईएस द्वारा कनाडा के बड़े शहरों में आतंकी हमलों की साजिश रची जाने की चेतावनियों के बीच कनाडा में सुरक्षा व्यवस्था को और भी बढ़ा दिया गया है। इस मामले की जानकारी जनसुरक्षा मंत्री ने दी है।

हालांकि राल्फ गूडेल ने संसद के बाहर शुक्रवार को संवाददाताओं को यह भी कहा कि ‘इस वक्त ऐसा कुछ नया या अलग नहीं है, जो कि कनाडा में सुरक्षा की स्थिति को प्रभावित कर सके।’ उन्होंने कहा, ‘मुझे ऐसी कोई नयी जानकारी नहीं मिली है, जो कि स्थितियों को बदलने वाली हो। यदि कुछ भी नया होता है तो हम निश्चित तौर पर कनाडा के लोगों को तत्काल इसके बारे में बताएंगे और उपयुक्त कदम उठाएंगे।’

जनसुरक्षा मंत्री का यह बयान असल में जिनेवा द्वारा कई संदिग्ध जिहादियों की खोज में शुरू किए गए अभियान के बाद आया है। ऐसा माना जाता है कि इन संदिग्ध जिहादियों के संपर्क आईएस समूह से हैं, जिसने वहां और उत्तरी अमेरिका में हमलों की धमकी दी थी।

स्विट्जरलैंड के पत्रकारों द्वारा देखे गए एक पुलिसिया दस्तावेज में जिनेवा, शिकागो और टोरंटो को संभावित निशाने के रूप में सूची में शामिल किया गया था। ओटावा में एक इस्लामी हमलावर ने एक सुरक्षाकर्मी की हत्या कर दी थी, जिसके बाद से ही कनाडा में सुरक्षा अलर्ट पर थोड़ा ज्यादा ध्यान दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो