Patrika Hindi News

> > Tamil film Visaranai nominated for Oscar

तमिल फि ल्म  विसारानाई ऑस्कर के लिए नामित

Updated: IST visaranai
फि ल्म ऑटो रिक्शा चालक से लेखक बने एम चंद्रकुमार के उपन्यास 'लॉक अपÓ पर आधारित है, पुसिल की क्रूरता को भी फिल्म में प्रमुखता से दिखाया गया है

हैदराबाद. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फि ल्म निर्माता वेत्रिमारन की समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फि ल्म विसारानाई को गुरुवार को भारत की ओर से आधिकारिक रूप से विदेशी भाषा फि ल्म श्रेणी में ऑस्कर 2017 के लिए नामित किया गया। भारतीय फि ल्म महोत्सव (एफ एफ आई) की जूरी के अध्यक्ष फि ल्म निर्माता केतन मेहता ने यहां बताया, प्रतियोगिता में 29 फि ल्मों में से विसारानाई को जूरी ने सर्वसम्मति से चुना।

आसमान में उडऩे जैसी फीलिंग

वेत्रिमारन की ग्रास रूट फि ल्म कंपनी के आधिकारिक ट्विटर पर कहा गया है कि हम आसमान में उड़ रहे हैं!! विसारानाई को ऑस्कर में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना गया है।

visaranai के लिए चित्र परिणाम

16 साल बाद नामिल हुई तमिल फिल्म

यह भारत की ओर से ऑस्कर में भेजी जाने वाली नवीं तमिल फि ल्म है। इसके पहले कमल हासन की साल 2000 में आई तमिल फि ल्म 'हे रामÓ को नामित किया गया था। यह फि ल्म ऑटो रिक्शा चालक से लेखक बने एम चंद्रकुमार के उपन्यास 'लॉक अपÓ पर आधारित है। यह कहानी पुलिस बल के अंदर मौजूद संगठित अपराध की है। यह पुलिस की क्रूरता पर भी प्रकाश डालती है। फि ल्म विसारानाई में दिनेश, समुतिराकनी, अजय घोष और किशोर मुख्य भूमिकाओं में हैं।

'कोर्टÓ हुई थी पिछले साल नामित

पिछले वर्ष मराठी फि ल्म 'कोर्टÓ को ऑस्कर के लिए नामित किया गया था। सलाम बॉम्बे, मदर इंडिया, लगान, और वन्स अपॉन अ टाइम इन इंडिया ही आस्कर में विदेशी भाषा फि ल्म श्रेणी के टाप फ ाइव में जगह बना पाई हैं। कई फि ल्मी हस्तियों ने ट्विटर के जरिए विसारानाई की पूरी टीम को बधाई दी है।

visaranai के लिए चित्र परिणाम

तेलुगू में भी होगी रिलीज

यह जल्द ही तेलुगू में 'विचारानाÓ नाम से रिलीज होगी। इस फि ल्म के निर्माता अभिनेता-निर्माता धनुष हैं जिन्होंने इस फि ल्म को अपनी कंपनी वुंडरबार फि ल्म्स द्वारा रिलीज किया है। पिछले वर्ष वेनिस अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में इस फि ल्म को समीक्षकों की काफ ी सराहना मिली थी। इस फि ल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिल चुका है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे