scriptपटेल आंदोलन के बारे में पूछा तो टीचर को नौकरी से निकाल दिया | Teacher sacked for asking question on Patel Agitation | Patrika News
विविध भारत

पटेल आंदोलन के बारे में पूछा तो टीचर को नौकरी से निकाल दिया

खुद भी पटेल समुदाय से आती हैं प्रिंसिपल , पूछने पर कहा टीचरों को हायर करने और निकालने में हमारी कोई भूमिका नहीं

Oct 10, 2015 / 01:34 pm

पुनीत पाराशर

hardik patel

hardik patel

राजकोट। 8वीं कक्षा के एक छात्र से सामान्य ज्ञान के पेपर में हार्दिक पटेल के पटेल के पटेल आरक्षण आंदोलन के बारे में सवाल पूछे जाने के कारण एक टीचर को बर्खास्त कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार लीना वच्छानी से कहा गया कि वह अपनी गलती मानें और इंग्लिश मीडियम मोदी स्कूल से माफी मांगें। यह स्कूल जिले के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्कूलों में से एक है। रश्निकांत मोदी इस स्कूल के फाउंडर हैं।

इन सवालों को लेकर उठा विवाद-

हम आपको यहां उन सवालों के बारे में बता रहे हैं जिनको लेकर स्कूल टीचर लीना की नौकरी पर बन आई।
1. पटेल क्यों आंदोलन कर रहे हैं?
2. उस युवा का नाम लिखें जिसने जिसने हाल ही में राजकोट में आत्महत्या कर ली थी?

आपको बता दें कि हाल ही में उमेश पटेल ने अपने सुसाइड लेटर में भाजपा पर गंभीर आरोप लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उमेश पटेल आंदोलन का हिस्सा था और नौकरी और शिक्षा नहीं मिलने से क्षुब्ध था।

जो पेपर लीना ने तैयार किया था उसे राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त इस स्कूल में परीक्षा में दिया जाना था। प्रिंसिपल भाविका मेहता जो स्वयं पटेल समुदाय से हैं, ने लीना पर लिए गए एक्शन के बारे में सफाई देते हुए कहा कि, “समुदाय से संबंधित सवालों के पूछे जाने की अनुमति नहीं थी। एक अध्यापक के हिसाब से यह एक बहुत बड़ी गलती थी, जो उन्होंने की। हमने उनसे इसके लिए माफी मांगने को भी कहा।” मेहता ने कहा कि अब उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया है।
जिला शिक्षा अधिकारी चेतनबेन व्यास ने स्कूल को नोटिस जारी करते हुए कहा है कि स्कूल विवादित पेपर के बारे में सफाई दें।

व्यास ने स्कूल से पूछा है कि पेपर में ऐसा क्या था जो उन्हें विवादित लगा। नोटिस के बयान पर स्कूल ने कहा है कि, “पटेल आंदोलन एक मुद्दा है, यह कोई सामान्य ज्ञान का सवाल नहीं है।” इसके अलावा इस सवाल पर कि क्या स्कूल को टीचर को निकाला जाना सही लगता है, स्कूल ने कहा है कि यह एक निजी स्कूल है और हमारी किसी भी टीचर को हायर करने में या निकालने में कोई भूमिका नहीं होती है।

Home / Miscellenous India / पटेल आंदोलन के बारे में पूछा तो टीचर को नौकरी से निकाल दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो