scriptलालू के लाल तेजस्वी ने खेले चार IPL, 3 मैच में 3 रन बनाए | Tejashwi Yadav: a failed crickter who become deputy CM of Bihar | Patrika News
राजनीति

लालू के लाल तेजस्वी ने खेले चार IPL, 3 मैच में 3 रन बनाए

तेजस्वी विकेटकीपर के साथ-साथ मीडियम पेस बॉलर भी रहे हैं,वे IPL में देहली डेयर डेविल्स की तरफ से खेल चुके हैं

Nov 21, 2015 / 08:07 am

शक्ति सिंह

tejashwi yadav

tejashwi yadav

अजमेर। बिहार सरकार में राजद की कमान संभालने को तैयार तेजस्वी यादव और तेजप्रताप का कनेक्शन राजस्थान से भी रहा है। दोनों ने पढ़ाई भले ही डीपीएस आरकेपुरम (दिल्ली) से पूरी की, लेकिन क्रिकेट का शौक मेयो कॉलेज अजमेर में पूरा किया। तेजस्वी वर्ष 2005 से 08 के मध्य कई बार पब्लिक स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के लिए मेयो कॉलेज के मैदान पर उतर चुके हैं।

इतना ही नहीं पिता लालू प्रसाद यादव की राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता को भुलाकर तेजस्वी तत्कालीन उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बेटे के साथ भी क्रिकेट खेले। इस मैच ने उस समय काफी सुर्खियां बटोरी। तेजप्रताप भी मेयो कॉलेज के मैदान पर क्रिकेट में अपने हाथ आजमा चुके हैं। दरअसल, तेजस्वी और तेजप्रताप की बहन मेयो गल्र्स में पढ़ा करती थीं। अत: दोनों भाई अजमेर में उनसे मिलने के साथ ही क्रिकेट का शौक भी पूरा कर लिया करते थे।

तेजस्वी विकेटकीपर के साथ-साथ मीडियम पेस बॉलर भी रहे हैं। वे लेग और ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करते हैं। वे आईपीएल के वर्ष 2008, 09, 2011 और 2012 संस्करण में देहली डेयर डेविल्स की तरफ से क्रिकेट खेल चुके हैं। हालांकि उन्होंने आईपीएल के तीन मैच में सिर्फ तीन रन ही बनाए थे।

Hindi News/ Political / लालू के लाल तेजस्वी ने खेले चार IPL, 3 मैच में 3 रन बनाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो