scriptड्रोन के जरिए भारत में हमले कर सकते हैं आतंकी : सरकार | Terror organisations may use drones to carry out attacks in India : Govt | Patrika News

ड्रोन के जरिए भारत में हमले कर सकते हैं आतंकी : सरकार

Published: Dec 01, 2015 05:18:00 pm

संसद में गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट पेश की जिसमें खुफिया रिपोर्टों के
हवाले से कहा गया है आतंकी संगठन देश के विभिन्न हिस्सो में हवाई रास्ता
अपनाकर हमलों को अंजाम दे सकते हैं

Drone

Drone

नई दिल्ली। भारत में हमले करने के लिए आतंकी ड्रोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह जानकारी सरकार ने मंगलवार को दी। संसद में गृह मंत्रालय ने एक रिपोर्ट पेश की जिसमें खुफिया रिपोर्टों के हवाले से कहा गया है आतंकी संगठन देश के विभिन्न हिस्सो में हवाई रास्ता अपनाकर हमलों को अंजाम दे सकते हैं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उड्डयन मंत्रालय का निदेशालय यह नियम बनाने की प्रक्रिया में है कि भारतीय जमीन पर ड्रोन का इस्तेमाल आसान न हो। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बात के पूरे सबूत हैं कि देश का सर्वाधिक वांछित अपराधी दाऊद इब्राहित पाकिस्तान में छुपा हुआ है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मुंबई में 1993 में हुए बम धमाकों का दाऊद मुख्य सूत्रधार है और वह समय समय पर पाकिस्तान में अपने ठिकाने बदलता रहता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि केंद्र सरकार पाकिस्तानी सरकार को इस बात के सबूत समय समय पर उपलब्ध करवाती रहती है कि दाऊद उसके वहां छुपा हुआ है। उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अगस्त में कहा था कि दाऊद स्थायी रूप से पाकिस्तान में रह रहा है और वह वहां अपने ठिकाने बदलता रहता है। राजनाथ ने कहा था कि ऐसे लोग अपने ठिकाने बदलते रहते हैं, लेकिन वह स्थायी रूप से पाकिस्तान में रह रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो