Patrika Hindi News

महापौर-आयुक्त के वाहन से बत्ती हटी

Updated: IST ratlam
- वीआईपी कल्चर समाप्त करने की दिशा में बढऩे लगे कदम

रतलाम। केन्द्र सरकार द्वारा एक मई से वीआईपी कल्चर समाप्त करने की दिशा में कदम बढऩे के बाद जनप्रतिनिधि और शासकीय अफसर भी अपने वाहनों से लाल-पीली बत्ती हटाने लगे हैं। नगर निगम की महापौर और आयुक्त ने अपने अपने वाहनों से बत्ती हटा दी है। वहीं, शहर एसडीएम ने भी अपने वाहन पर लगी बत्ती हटवा दी। हालांकि एक तबका अब भी प्रशासनिक आदेश का इंतजार कर रहा है, जबकि जनप्रतिनिधि पहल करने में जुटे हैं।

एक मई से देश के प्रधानमंत्री सहित मंत्री और वीआईपी वाहनों पर लाल बत्ती नहीं होगी। इस आदेश से पहले ही रतलाम में जनप्रतिनिधियों ने बदलाव की तैयारी शुरु कर दी है। सबसे पहले रतलाम नगर निगम महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने अपने वाहन से लाल बत्ती हटवा दी। वहीं, आयुक्त एसके सिंह ने भी आदेश तक वाहन से बत्ती हटवा दी है। शहर एसडीएम सुनील कुमार झा ने भी वाहन से दोपहर में नीली बत्ती हटाने के निर्देश दिए हैं।

अन्य अफसर कर रहे इंतजार

शहर में अब भी नए आदेश को लेकर भ्रम हैं। बताया जा रहा है कि नया बदलाव लाल बत्ती हटाने से संबंधित है, इसके दायरे में पीली बत्ती वाले वाहन नहीं आएंगे। हालांकि वीआईपी कल्चर समाप्त करने की दिशा में इन दोनों ही तरह की बत्ती में बदलाव होगा। अब वीआईपी वाहन सामान्य होंगे। जनप्रतिनिधियों के वाहनों में सायरन भी नहीं लगेंगे।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???