scriptबंगाल निकाय चुनाव : तृणमूल कांग्रेस की जबरदस्त जीत | Trinamool Congress registers thumping win in WB civic polls | Patrika News
राजनीति

बंगाल निकाय चुनाव : तृणमूल कांग्रेस की जबरदस्त जीत

वाम मोर्चा को 16 सीटें मिली, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आठ वार्डो में ही जीत दर्ज कर पाई

Oct 11, 2015 / 01:06 am

जमील खान

Trinamool Congress

Trinamool Congress

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने राज्य में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में शानदार जीत दर्ज की। शनिवार को घोषित चुनाव परिणामों में पार्टी को आसनसोल, विधाननगर-राजरहाट के अलावा बल्ली में सम्पन्न स्थानीय निकाय चुनाव में भारी बहुमत के साथ जीत मिली। इन सभी वार्डों पर पहले से ही तृणमूल का कब्जा था।

तृणमूल ने बल्ली बोर्ड की सभी 16 सीटों पर, विधाननगर की 41 में 37 सीटों पर और आसनसोल की कुल 106 सीटों में 74 सीटों पर जीत हासिल की है। उल्लेखनीय है कि चुनाव में कई दिग्गजों को हार का मुंह देखना पड़ा जिनमें विधाननगर से राज्य के पूर्व वित्त मंत्री एवं वाम मोर्चा के मेयर पद के प्रत्याशी असीम दास गुप्ता भी चुनाव हार गए।

विधाननगर की 41 सीटों में 37 सीटें जीतकर तृणमूल ने दो तिहाई बहुमत हासिल किया। यहां वाम मोर्चा को चार, कांग्रेस को दो सीटें मिली है। एक सीट अन्य के खाते में गई है जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यहां खाता खोलने में असफल रही।

वहीं आसनसोल में तृणमूल ने 74 सीटों पर, वाम मोर्चा ने 17 सीटों पर तथा भाजपा ने आठ सीटों पर जीत दर्ज की है। कांग्रेस ने कुल चार जबकि निर्दलीय के खाते में तीन सीटें आईं। चुनाव के लिए मतदान गत तीन अक्टूबर को हुआ था।

Home / Political / बंगाल निकाय चुनाव : तृणमूल कांग्रेस की जबरदस्त जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो