scriptउरी हमला- रक्षा मंत्री बोले कुछ न कुछ तो चूक जरूर हुई, जांच करेंगे | uri attack- Something may have gone wrong admits- Manohar Parrikar | Patrika News
विविध भारत

उरी हमला- रक्षा मंत्री बोले कुछ न कुछ तो चूक जरूर हुई, जांच करेंगे

पार्रिकर ने यह भी कहा कि मैं अपने जीवन में गलती की शून्‍य गुंजाइश और 100 प्रतिशत परफेक्‍शन देने में यकीन करता हूं

Sep 21, 2016 / 08:14 pm

विकास गुप्ता

manohar parrikar

manohar parrikar

नई दिल्‍ली। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने उरी आतंकी हमले को लेकर बुधवार को यह स्‍वीकार किया कि कुछ न कुछ तो चूक जरूर हुई है। हालांकि साथ ही यह भी कहा कि वह ऐसे कदम उठाएंगे ताकि यह सुनिश्चित हो कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो। उन्होंने कहा कि उरी में हुई गलतियों की जांच कराई जाएगी।

उल्‍लेखनीय है कि रविवार तड़के जम्‍मू-कश्‍मीर के उरी आर्मी बेस में आतंकी हमले में 18 जवान शहीद हो गए थे। उरी हमले के बाद बयानबाजी को लेकर पर्रिकर ने कहा कि पाकिस्तान खाली बर्तन की तरह शोर कर रहा है, लेकिन इस बार बेवजह की बयानबाजी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्‍होंने कहा कि निश्चित रूप से कुछ न कुछ चूक हुई है, मैं उसके विस्‍तार में नहीं जाऊंगा। यह बेहद संवेदनशील मामला है। जब कोई चूक हो जाती है और आप उसको सुधारने की कोशिश करते हैं तो यह भी सुनिश्चित करते हैं कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं हो। प्रबंधन का सिद्धांत भी यह सुनिश्चित करने के लिए कहता है। हम निश्चित रूप से इसकी छानबीन करेंगे कि क्‍या खामी रह गई और ऐसे कदम भी उठाए जाएंगे ताकि ऐसा दोबारा नहीं हो।

पार्रिकर ने यह भी कहा कि मैं अपने जीवन में गलती की शून्‍य गुंजाइश और 100 प्रतिशत परफेक्‍शन देने में यकीन करता हूं। देश को यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि ऐसी घटनाएं बार-बार नहीं हों।

जब उनसे इस आतंकी हमले के बाद भारत के जवाब के बारे में पूछा गया तो रक्षा मंत्री ने कहा कि यदि इसकी जरूरत होगी तो मैं बेझिझक इस पर प्रतिक्रिया दूंगा। किस प्रकार की कार्रवाई होगी, इस पर मंथन की जरूरत है। पीएम का यह बयान कि उड़ी हमले के दोषियों को बख्‍शा नहीं जाएगा, महज केवल बयान ही नहीं रहेगा। हम इस पर गंभीर हैं।

Home / Miscellenous India / उरी हमला- रक्षा मंत्री बोले कुछ न कुछ तो चूक जरूर हुई, जांच करेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो