scriptकांग्रेसी विधायक अजय राय गिरफ्तार, 105 के खिलाफ बलवा का प्रकरण दर्ज | congress mla ajay rai arrested in babatpur airport varanasi | Patrika News

कांग्रेसी विधायक अजय राय गिरफ्तार, 105 के खिलाफ बलवा का प्रकरण दर्ज

locationवाराणसीPublished: Oct 06, 2015 07:41:00 pm

कांग्रेसियों की भीड़ पहुंची एसएसपी आवास, एक अधिवक्ता को उठाने पर वकीलों का हंगामा, न्यायिक कार्य से रहे विरत, स्कूल कालेज रहे बंद, बाबतपुर में समर्थकों का हंगामा

varanshi hungama

varanshi hungama

वाराणसी। बनारस में उपद्रव के दूसरे दिन पुलिस ने पूरी तरह सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। कांग्रेस विधायक अजय राय को बाबतपुर हवाई अड्डे से बाहर आते समय गिरफ्तार कर लिया गया है। कड़ी सुरक्षा में उन्हें पुलिस लाइन लाया गया है। उधर, गिरफ्तारी के बाद अजय राय समर्थकों ने बाबतपुर में पुराने एयरपोर्ट चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। पिंडरा में तनाव की स्थिति है। पुलिस ने स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद, बालकदास समेत 105 लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस कई स्थानों पर दबिश दे रही है। फिलहाल मामले में 50 से अधिक गिरफ्तारियां हो चुकी हैं, इसमें यूथ कांग्रेस नेता राघवेंद्र चौबे भी शामिल हैं। उधर, सोमवार को शहर में हालात सामान्य रहे। स्कूल-कालेज को प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पहले ही बंद करने का आदेश जारी कर दिया था।

दरअसल, वाराणसी में सोमवार को अन्याय प्रतिकार यात्रा के दौरान गोदौलिया में जमकर बवाल हुआ था। उपद्रवियों ने पुलिस की तीन जीपों समेत दर्जनों वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इस संघर्ष में 24 लोग घायल हुए थे। दो घंटे के कर्फ्यू के बाद हालात सामान्य हो गए। मंगलवार को पुलिस ने फुटेज के आधार पर उपद्रवियों की गिरफ्तारी शुरू की। स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद, महंत बालकदास, कांग्रेस विधायक अजय राय, यूथ कांग्रेस नेता राघवेंद्र चौबे, विद्यामठ के करीबी अधिवक्ता रमेश उपाध्याय समेत 105 नामजद के खिलाफ आईपीसी की धारा 147,148,149, 332, 353, 436, 336, 395, 397 व लोक संपत्ति क्षति निवारण के तहत दशाश्वमेध थाने में मामले दर्ज किए गए।

अस्पताल से संतों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

सिंह मेडिकल में भर्ती घायल लोगों को देखने गए स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को वापस लौटा दिया। बाद में उनके दो साधुओं को पुलिस ने अंदर जाने के लिए कहा। बताया जाता है कि थोड़ी ही देर में पुलिस ने इन दोनों साधुओं को गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी आकाश कुलहरि ने इसकी पुष्टि की है।

बाबतपुर एयरपोर्ट से अजय राय हुए गिरफ्तार

विधायक अजय राय की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने सोमवार रात से ही प्रयास तेज कर दिए थे। उनके ठिकाने पर रात में पुलिस ने पहले दबिश दी, लेकिन विधायक तबतक बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली जा चुके थे। मंगलवार शाम वहां से अजय राय जैसे ही लौटे पहले से तैयार पुलिस ने उन्हें और उनके समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया। इसकी सूचना फैलते ही कांग्रेसियों ने एसएसपी आवास की ओर कूच कर दिया। इस दौरान पिण्डरा क्षेत्र में एक दो वाहनों में तोडफ़ोड़ भी की गई।

अधिवक्ता की गिरफ्तारी पर हंगामा

पुलिस ने विद्यामठ के करीबी अधिवक्ता रमेश उपाध्याय को भी गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी लगने पर कचहरी में वकीलों ने हंगामा किया। कुछ वकीलों ने कार्य बहिष्कार भी किया।

पुलिस का फ्लैग मार्च

पुलिस ने हालात पर काबू पाए रखने के लिए शाम को गोदौलिया और आसपास के क्षेत्रों में फ्लैगमार्च किया। साथ ही किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान नहीं देने के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो