script

बर्खास्त मंत्री खान ने कहा, आप की अंदरूनी राजनीति का शिकार

Published: Oct 10, 2015 06:55:00 pm

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने
बताया कि शुक्रवार से अनजान लोग मुझे धमकी दे रहे हैं

Asim Khan

Asim Khan

नई दिल्ली। बिल्डर से कथित तौर पर छह लाख रूपए की घूस मांगने के आरोप में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा कैबिनेट से बर्खास्त किए जाने के एक दिन बाद दिल्ली के पूर्व खाद्य मंत्री असीम अहमद खान ने शनिवार को संवाददाता सम्मलेन को संबोधित करते हुए कहा कि वह आम आदमी पार्टी (आप) की अंदरूनी राजनीति का शिकार हुए हैं।

अहमद ने कहा कि सरकार से बर्खास्त करने से पहले जो ऑडियो टेप सुनाई गई थी उसमें जिस बिचौलिए की आवाज सुनाई दे रही है वह पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का उपाध्यक्ष शकील मलिक है और वह कोई बिल्डर नहीं है। पार्टी ने मुझसे इस्तीफा मांगा और मैं इसके लिए तैयार हो गया।

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने बताया कि शुक्रवार से अनजान लोग मुझे धमकी दे रहे हैं। मैं एक-दो दिन में और रहस्योद्घाटन करूंगा। गौरतलब है कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन मे खान को कथित तौर पर बिल्डर से रिश्वत मांगने पर कैबिनेट से बर्खास्त करने की घोषणा की थी। साथ ही, उन्होंने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है।

आप संयोजक केजरीवाल के साथ उपमुख्ख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी थे और उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में चार ऑडियो क्लिप भी सुनाई जिसमें पूर्व खाद्य एवं पर्यावरण मंत्री खान कथित तौर पर बिल्डर से छह लाख रूपए की रिख्श्वत मांग रहे हैं। उन्होंने यह रिश्वत अपने विधानसभा क्षेत्र मटिया महल में एक प्लॉट में अवैध निर्माण को हरी झंडभ्ी देने की एवजी में मांगे थे।

केजरीवाल ने कहा कि गुरूवार रात को हमें खान को लेकर शिकायत मिली थी। मैंने और सिसोडिया ने ऑडियो क्लिप सुनने के बाद उसका प्रारंभिक आंकलन करने के बाद हमने असीम को कैबिनेट से हटाने का फैसला किया। हम इस शिकायत को सीबीआई के पास भेज रहे हैं। जब तक सीबीआई इस मामले की पूरी तरह जांच नहीं कर लेती, तब तक असीम को कैबिनेट में शामिल नहीं किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो