scriptपश्चिम बंगाल के चुनाव आयुक्त ने इस्तीफा दिया | West Bengal election commissioner tenders resignation | Patrika News

पश्चिम बंगाल के चुनाव आयुक्त ने इस्तीफा दिया

Published: Oct 06, 2015 11:49:00 pm

उपाध्याय के इस कदम से
आठ अक्टूबर को बैली, विधाननगर और आसनसोल में कुछ बूथों पर दोबारा स्थानीय निकाय
चुनाव कराने और अगले दिन मतगणना का कार्यक्रम खटाई में पड़ सकता है

SR Upadhyay

SR Upadhyay

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर छिड़े विवाद के बाद राज्य के चुनाव आयुक्त सुशांत रंजन उपाध्याय ने मंगलवा को राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को अपना इस्तीफा पत्र भेजा, जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया। उपाध्याय के इस कदम से आठ अक्टूबर को बैली, विधाननगर और आसनसोल में कुछ बूथों पर दोबारा स्थानीय निकाय चुनाव कराने और अगले दिन मतगणना का कार्यक्रम खटाई में पड़ सकता है।

चुनाव को लेकर विवाद के बीच उपाध्याय ने मंगलवार को राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात की थी। पिछले कुछ दिनों से स्थानीय चुनाव को लेकर उपाध्याय के निर्णय पर कई सवाल उठाए जा रहे थे। उपाध्याय ने चुनावों में अनियमितता की रिपोर्टे मिलने के बाद सात अक्टूबर को निर्धारित मतगणना रद्द कर दी थी।

बाद में बंगाल चुनाव आयोग ने आठ अक्टूबर को कुछ बूथों पर दोबारा चुनाव कराने और नौ अक्टूबर को मतगणना की घोषणा की थी। गत शनिवार को विधाननगर, आसनसोल और बैली के कुछ वार्डो पर स्थानीय निकाय चुनाव कराए गए थे और चुनाव में हिंसा और बूथ पर कब्जा जमाने की रिपोर्टे सामने आई थीं। तृणमूल कार्यकर्ताओं के कथित हमले में विधाननगर में 16 मीडियाकर्मी और कई अन्य लोग घायल हो गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो