scriptसांसद को विकिपीडिया ने बताया ‘मृत’, अब सरकार करेगी कार्रवाई | Wikipeadia announces death of MP, govt will take action | Patrika News
राजनीति

सांसद को विकिपीडिया ने बताया ‘मृत’, अब सरकार करेगी कार्रवाई

भारतीय जनता पार्टी की सांसद अंजु बाला को विकिपीडिया ने बताया मृत, दो पति होने की भी जानकारी दी

Mar 10, 2016 / 12:56 pm

Rakesh Mishra

BJP MP Anju Bala

BJP MP Anju Bala

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की सांसद अंजु बाला ने लोकसभा में इस बात को लेकर अपनी गहरी व्यथा व्यक्त की कि एक वेबसाइट विकिपीडिया ने उन्हें न सिर्फ मृत घोषित कर दिया है बल्कि उनके दो पति होने की भी जानकारी दी है, इसलिए इस वेब साइट के खिलाफ सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। अंजुबाला की व्यथा सुनकर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि सांसद उन्हें पहले ही अपना दर्द बता चुकी है। लोकसभा में शून्यकाल में अंजु बाला ने यह मामला उठाया तो पूरे सदन में सन्नाटा छा गया।

उन्होंने कहा कि गत तीन मार्च को एक वेबसाइट पर उन्हें मृत घोषित किया गया है। उनकी मौत की बात उनके किसी परिजन ने मुंबई में सुनी और घबराकर तत्काल उन्हें फोन किया। वेबसाइट में दी गई जानकारी में उनके चरित्र पर भी सवाल उठाए गए हैं और कहा गया है कि उनके दो पति हैं। उनका पहला पति सतीश वर्मा बताया गया है और कहा गया है कि वह वर्ष 2011 से दूसरे पति सतीश कुमार सिंह के साथ रहती हैं।

उन्होंने कहा कि वेबसाइट जब इस तरह की बातें एक जन प्रतिनिधि के खिलाफ लिख सकती हैं तो सामान्य महिला को बदनाम करना उनके लिए बहुत आसान है। उन्होंने वेबसाइट के खिलाफ सख्त तथा यह सूचना देने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। पूरे सदन ने उनके साथ संवेदना व्यक्त की और वेबसाइट के खिलाफ जरूरी कार्रवाई करने को कहा। इस बीच विधि मंत्री वीवी सदानंद गौड़ा ने मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि इसकी जांच होगी और दोषी को सजा दी जाएगी।

Home / Political / सांसद को विकिपीडिया ने बताया ‘मृत’, अब सरकार करेगी कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो