Indian actors who have made a mark globally

Related News
Most Read

इन बॉलीवुड स्टार्स ने कमाया विश्वभर में नाम

Indian actors who have made a mark globally

print 
Indian actors who have made a mark globally
9/7/2013 9:30:00 AM
Indian actors who have made a mark globally
Indian actors who have made a mark globally
जयपुर। बी टाउन में कई नाम ऎसे है जिन्होंने अपने टैलेंट, एक्टिंग, स्किल्स, गुड लुक, स्टाइल आदि से अपने देश के साथ विदेशों में भी अपनी पहचान बनाई। ये भारतीय ऑडियंश के साथ विदेशी ऑडियंश के दिल में भी अपने जगह बनाने में कामयाब रहे।

इन्होंने पूरे विश्वभर में अपना दबदबा कायम रखा। इन स्टार्स ने अपने देश की ओर भागीदारी निभाते हुए विश्वभर में स्वयं व देश दोनों को पहचान दिलाई और बेहद प्रशंसनीय रहे।

आपको रूबरू करवाते है ऎसे ही कुछ स्टार्स से जो वर्ल्ड लेवल पर अपने टैलेंट से मशहूर हैं।

शाहरूख खान
बॉलीवुड किंगखान शाहरूख विदेश में सबसे अधिक फैंस रखने वाले इंडियन एक्टर्स की लिस्ट में पहले नंबर पर है। शाहरूख की हिट-सुपरहिट फिल्म दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995), कुछ कुछ होता है (1998), देवदास (2002), चक दे इंडिया (2007), ओम शांति ओम (2007), रब ने बना दि जोड़ी (2008) हालिया रिलीज चेन्नई एक्सप्रेस (2013) ने भारत के साथ विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी खूब धमाल मचाया। इन फिल्मों में अपनी अदाकारी से शाहरूख विश्वभर की ऑडियंश के बीच हमेशा प्रशंसित रहे। इसी के चलते 2008 में शाहरूख को एक मैगजीन ने वर्ल्ड के मोस्ट पॉवरफुल पर्सन का टैग दिया।

ऎश्वर्या रॉय बच्चन
वर्ल्ड की सबसे खूबसूरत महिलाओं में शुमार ऎश्वर्या रॉय बच्चन को विदशों में खूब पॉपूलर है। वह भारत के अलावा कई देशों में रेड कारपेट पर अपना जलवा दिखा चुकी है। विशेष रूप से कान फेस्टिवल में। ऎश में 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब भी अपने नाम किया। 1997 में तमिल फिल्म से अपने करियर की शुरूआत करने वाली ऎश की सक्सेस की कहानी फिल्म हम दिल दे चुके सनम (1999) और देवदास (2002) से शुरू हुई। इसके अलावा वह हॉलीवुड फिल्म पिंक पेंथर-2 (2009)और मिस्ट्रेस ऑफ स्पाइसेज (2005) में काम कर चुकी है। इस बार भी कान फेस्टिवल में ऎश अलग अलग अदाओं में नजर आई थी।

अमिताभ बच्चन
हिंदी सिनेमा के लीजेंड माने जाने वाले, महानायक अमिताभ बच्चन भी अपनी पुत्रवधु से पीछे नहीं है। अपनी दमदार अदाकारी के साथ लगभग 40 साल से बॉलीवुड पर राज कर रहे है। आज भी वह उतने ही सक्रिय है जितने युवा उम्र थे। हाल ही में उनकी फिल्म सत्याग्रह रिलीज हुई है। उनकी कई फिल्मों ने उन्हें विदेशों में पहचान दिलाई। "हूं वांट्स टू बी ए मिलेनियर" के हिंदी वर्जन "कौन बनेगा करोड़पति" (केबीसी) को होस्ट करने के बाद बिग बी विश्वभर में बेहद पॉपुलर हुए। वे हॉलीवुड फिल्म "द ग्रेट गेस्टबी" में काम कर चुके है।

शिल्पा शेट्टी
इंगलैंड सेलेब्रिटी शो "बिग ब्रदर-5" का खिताब जीतने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने विश्व भर के ऑडियंश के बीच अपनी पहचान बनाई। इस शो से वह विदेशों में काफी लोकप्रिय हुई। वह बाजीगर, धड़कन, लाइफ इन ए मेट्रो जैसी हिट सुपरहिट फिल्मों में धमाल मचा चुकी है। वह हॉलीवुड एक्टर रिचार्ड गेरे के साथ "किस" को लेकर काफी सुर्खियों में रही थी। हाल ही में वह आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में अपनी टीम को लेकर भी चर्चा में रही।

अनिल कपूर
हॉलीवुड और अनिल का नाम आते ही सबसे पहले याद आती है "स्मल डॉग मिलेनियर"। इस फिल्म से अनिल को धमाकेदार सक्सेस मिली। वे देश विदेश की धरा पर बेहद लोकप्रिय रहे। इस फिल्म ने कई ऑस्कर अवार्ड अपने नाम किए। इसके अलवा वह हॉलीवुड फिल्म "मिशन इम्पोशिबल गोस्ट प्रोटोकॉल" में भी काम कर चुके है। इन फिल्मों के जरिए अनिल को विश्वभर के पर्दे पर कामयाबी मिली।

दीपिका पादुकोण
इसी साल 500 करोड़ के क्लब क्वीन बनने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इन दिनों वर्ल्ड लेवल पर बहुत पॉपुलर हो रही है। उनकी हालिया रिलीज फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस ने विदेशों में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। हाल ही उन्हें एक हॉलीवुड फिल्म "फास्ट एंड फ्यूरियस-7" के लिए साइन किया गया। इसमें उनके कोस्टार हॉलीवुड एक्टर जेसन स्टेटहैम और डायने जॉनसन होंगे।
रोचक खबरें फेसबुक पर ही पाने के लिए लाइक करें हमारा पेज -
अपने विचार पोस्ट करें

Comments
Top