scriptबाणगंगा में आग से खाक तीन फैक्ट्रियां, धू-धू कर जला सामान | 3 factories set on fire in indore | Patrika News

बाणगंगा में आग से खाक तीन फैक्ट्रियां, धू-धू कर जला सामान

locationइंदौरPublished: Nov 08, 2016 01:48:00 pm

Submitted by:

Narendra Hazare

रहवासी इलाका होने से मचा हड़कंप, घर से सामान लेकर भागे लोग, देर रात तक पा सके काबू।

fire in plastic factory

fire in plastic factory


इंदौर। बाणगंगा इलाके में भीषण आग में एक रूई और दो प्लास्टिक फैक्ट्री जलकर खाक हो गई। आग के विकराल रूप के चलते आसपास के रहवासी इलाके में हड़कंप मच गया।


सोमवार शाम 4 बजे बाणगंगा इलाके के शांति नगर में रुई फैक्ट्री में आग लग गई। यहां रूई व चिंदी का काम होता है। कुछ ही देर में आग पास दो प्लास्टिक फैक्ट्री तक पहुंच गई। यहां काफी मात्रा में प्लास्टिक सामान भरा था। लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम पर जानकारी दी जिसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। आग के विकराल रूप के चलते फायर ब्रिगेड को भी दिक्कत आई। तेज लपट के कारण पानी का असर भी नहीं हो रहा था। इसके चलते फोम का भी इस्तेमाल किया गया। 26 से ज्यादा टैंकर से देर रात को आग पर काबू पाया जा सका।



रूई, कपड़ा व प्लास्टिक सामान होने के चलते आग पर काबू के बाद भी फायर ब्रिगेड की टीम डटी रही। हवा के चलते बार-बार आग लग रही थी। जिस जगह फैक्ट्री है, वहां आसपास गहन रहवासी इलाका है। आग लगने से यहां अफरा-तफरी मच गई। फैक्ट्री के आगे व पीछे बने मकान से तो लोग अपना सामान खाली करने लगे। लोग अपने घर की छत से भी पानी फेंककर आग बुझाने की कोशिश करते रहे। फायर ब्रिगेड ने तीनों फैक्ट्री से आगे आग को बढऩे नहीं दिया। रहवासी इलाके में फैक्ट्री होने को लेकर लोगों में नाराजगी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो