Patrika Hindi News

> > > > 50 business leaders will come from charter plane in global investors summit 2016

#GIS 2016: चार्टर प्लेन से आएंगे 50 उद्योगपति, हिंदुजा-गोदरेज भी शामिल

Updated: IST charted plan
जीआईएस में हिस्सा लेने दिग्गज उद्योगपति निजी चार्टर प्लेन से इंदौर पहुंचेंगे। 21 से 23 अक्टूबर के बीच इंदौर के देवी अहिल्या विमानतल पर 50 चार्टर प्लेन की आवाजाही होगी।

इंदौर। जीआईएस में हिस्सा लेने दिग्गज उद्योगपति निजी चार्टर प्लेन से इंदौर पहुंचेंगे। 21 से 23 अक्टूबर के बीच इंदौर के देवी अहिल्या विमानतल पर 50 चार्टर प्लेन की आवाजाही होगी। एयरपोर्ट सूत्रों के अनुसार इन चार्टर प्लेन की वजह से नियमित फ्लाइट प्रभावित नहीं होगी।

अनिल अंबानी, आदित्य बिड़ला, आदि गोदरेज, बाबा कल्याणी, अभय फिरोदिया, श्रीचंद हिंदुजा सहित कई उद्योगपति के चार्टर प्लेन की लैंडिंग और पार्किंग की स्वीकृति के लिए पत्र भेजे जा चुके हैं। चार्टर प्लेन को एयरपोर्ट पर जगह नहीं मिलने पर पार्किंग के लिए भोपाल, अहमदाबाद व बड़ौदा जाना होगा। ज्ञात रहे 2014 समिट में 60 चार्टर प्लेन इंदौर आए थे।

15 सेकंड में मिलेगी दूसरी बिजली सप्लाई

समिट में बिजली कंपनी ने हाईटेक व्यवस्था की है, जिससे 15 सेकंड में बिजली चालू हो जाएगी। हर डोम के लिए अलग सप्लाई व्यवस्था है। मप्र पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री सुब्रतो राय ने बताया क्षेत्र की क्षमता 3000 केवीए करने के साथ 6 जनरेटर सेट की व्यवस्था की गई है।

निगम को आज पूरे करने होंगे काम

इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों में नगर निगम ने पूरा अमला झोंक दिया है। हालांकि निगम अधिकारी मंगलवार तक सुपर कॉरिडोर का टास्क पूरा नहीं कर पाए, जिसे उन्हें हर हाल में बुधवार को पूरा करना होगा। अपर आयुक्त देवेंद्रसिंह के मुताबिक एमआर-10 के डिवाइडरों की पुताई, डामरीकरण व अन्य काम निगम ने पूरे कर लिए हैं।

पुलिस अफसरों ने सुरक्षा की नब्ज टटोली

समिट को लेकर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर की सुरक्षा का मंगलवार को एसपी (पूर्व) मोनिका शुक्ला, एएसपी राकेशसिंह ने जायजा लिया। मुख्य आयोजन स्थल के साथ प्रदर्शनी की सुरक्षा व्यवस्था देखी। समिट में मेहमानों को परेशानी न हो, इसके निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???