script#MP में बाबा रामदेव करेंगे 1 हजार करोड़ का निवेश, हजारों को मिलेगी JOB | Baba ramdev's patanjali will set up production unit in hatod | Patrika News

#MP में बाबा रामदेव करेंगे 1 हजार करोड़ का निवेश, हजारों को मिलेगी JOB

locationइंदौरPublished: Apr 17, 2016 11:37:00 pm

Submitted by:

Kamal Singh

धार जिले के हातोद में पतंजलि के बालकृष्ण योगी ने देखी 150 एकड़ जमीन, कहा उत्पादन के लिए रॉ मटेरियल पहली आवश्यक्ता है।

baba ramdev's patanjali will set up production uni

baba ramdev’s patanjali will set up production unit in hatod

इंदौर. धार जिले के हातोद में 150 एकड़ जमीन पर पतंजलि के उत्पादों का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए पतंजलि के बालकृष्ण योगी ने जमीन का अवलोकन किया।

वे रविवार को हेलिकॉप्टर से मुआयना करने पहुंचे। अधिकारियों के अनुसार उन्हें हातोद 150 हेक्टेयर भूमि की आवश्यकता है। इस मौके पर योगी ने कहा कि उत्पादन के लिए रॉ मटेरियल पहली आवश्यकता है जो सभी क्षेत्र से लिए जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में हम 500 से 1000 करोड़ रुपए के निवेश की योजना बना रहे हैं। हमें जमीन तो मिल जाएगी, लेकिन उत्पादन से पहले यह भी देखना जरूरी है कि रॉ मटेरियल कितना कहां से उपलब्ध होगा और पानी तथा ट्रांसपोर्टेशन के क्या इंतजाम रहेंगे। सरकार से हमें इसके अलावा और कुछ नहीं चाहिए।

इसी तरह वे धामनोद के गांव जैतापुर एवं पलासिया क्षेत्र की जमीनें भी देखी। अधिकारियों ने उन्हें पानी की भरपूर उपलब्धता की जानकारी दी। इस पर योगी ने कहा कि यहां ट्रांसपोर्ट एवं पैकेजिंग सुविधाएं पूर्ण रूप से मुहैया नहीं हो सकेंगी, जो सब इंदौर से मुहैया हो सकेंगी, जिसमें ट्रांसपोर्टेशन अधिक लगेगा। उन्होंने पीथमपुर सेक्टर में ही जमीन की मांग दोहराई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो