Patrika Hindi News

शीत लहर के कारण इंदौर में आंगनवाडिय़ों और स्कूलों का टाइम बदला, यह है नया समय

Updated: IST Lohri celebration and cold wave in india
अत्यधिक सर्दी एवं ठंडी हवाओं को देखते हुए सभी आंगनवाडिय़ों एवं शासकीय/अशासकीय स्कूलों में (प्री-प्राइमरी, प्राथमिक से लेकर बारहंवी तक) सुबह 9 बजे से पहले एवं शाम 5 बजे से पश्चात कक्षाएं नहीं लगेंगी।

इंदौर. इंदौर में शीतलहर की वजह से जिला प्रशासन ने स्कूल और आंगनवाड़ी का समय बदल दिया है।

कलेक्टर पी. नरहरि ने आदेश जारी किया है कि अत्यधिक सर्दी एवं ठंडी हवाओं को देखते हुए सभी आंगनवाडिय़ों एवं शासकीय/अशासकीय स्कूलों में (प्री-प्राइमरी, प्राथमिक से लेकर बारहंवी तक) सुबह 9 बजे से पहले एवं शाम 5 बजे से पश्चात कक्षाएं नहीं लगेंगी। यह आदेश 21 जनवरी 2017 तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी ने साकार किया गांधीजी का सपना, पहली बार 12117 गांवों में पहुंची सुविधा

दरअसल शीत लहर और अत्यधिक सर्दी के चलते बच्चों के पालक सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से कलेक्टर के नाम सूचना जारी करके समय बदलने को लेकर मांग कर रहे थे। इसके बाद कलेक्टर ने शनिवार को यह कदम उठाया। लगातार चल रही बर्फीली हवाओं से ठंड के तेवर और तीखे हो जाने के बाद कलेक्टर के इस आदेश का स्वागत हो रहा हैं।

collector p narahari change school and anganwadi t

4 साल में सबसे ठंडा दिन

इंदौर में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 6.3 डिग्री पर पहुंच गया और अधिकतम तापमान 20.4 डिग्री पर पहुंच गया। प्रदेश में जमाने वाली सर्दी पड़ रही है। शुक्रवार को शीतलहर के चलते कई जगह पारा जमाव बिंदु के करीब रहा। सबसे ठंडा दमोह रहा जहां तापमान 0.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि सीहोर में 0.9 डिग्री रहा। राजधानी में सर्दी ने 5 साल का रिकार्ड तोड़ दिया। यहां न्यूनतम पारा 4 डिग्री रहा जो सामान्य से सात कम है। पाले की आशंका: मौसम विभाग ने कहा, भोपाल समेत डेढ़ दर्जन जिलों में मावठे के आसार हैं।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???