scriptहर व्यक्ति की जागरूकता से ही सूर्यनगरी बन सकेगी स्मार्ट सिटी: महापौर | jodhpur will become smart city by awareness of every citizen: mayor | Patrika News
जयपुर

हर व्यक्ति की जागरूकता से ही सूर्यनगरी बन सकेगी स्मार्ट सिटी: महापौर

नगर निगम के महापौर घनश्याम ओझा का कहना है कि पिछले साल देश के
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शुरू किया गया स्वच्छता अभियान
कार्यक्रम वैसे तो हर जगह सफ ल हो ही रहा है, लेकिन जोधपुर में भी इस
अभियान को लेकर आमजन जागरूक होने लगे है।

जयपुरNov 18, 2015 / 06:19 pm

नगर निगम के महापौर घनश्याम ओझा का कहना है कि पिछले साल देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शुरू किया गया स्वच्छता अभियान कार्यक्रम वैसे तो हर जगह सफ ल हो ही रहा है, लेकिन जोधपुर में भी इस अभियान को लेकर आमजन जागरूक होने लगे है।

काफी वार्डों में वेलफेयर संगठन आगे आकर इस जिम्मेदारी को संभाल रहे है। वैसे हम सभी का दायित्व है कि जिस तरह घर का साफ रखते है उसी तरह अपनी कॉलोनी और वार्ड को साफ रखने का संकल्प लेकर जुटेंगे तभी जोधपुर स्मार्ट सिटी का रूप ले सकेगा।

ओझा बुधवार को जोधपुर के कमला नेहरू नगर स्थित लक्की बाल निकेतन में स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम में विद्यालय के लगभग 2 हजार विद्यार्थियों ने कूडा कचरा पात्र में ही डालने की शपथ दिलाने के बाद आयोजित समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

cleaning oath

कलक्टर प्रीतम बी यशवंत ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। वही नगर निगम आयुक्त हरिसिंह राठौड़ विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। ओझा ने इस अवसर पर कहा कि हमारे 22 से अधिक वार्डों में लोग जागरूक हुए है और हर व्यक्ति को चाहिए कि वह स्वच्छता अभियान से जुडे और अपने क्षेत्र को स्वच्छ बनाने का संकल्प लेकर जागरूकता में सहभागी बने।

इस अवसर पर कलक्टर प्रीतम बी यशवंत ने कहा कि जोधपुर में करीब 11 कॉलोनिया ऐसी है जहां महिलाओं ने आगे आकर न केवल वेलफेयर संगठन बनाया बल्कि अपने क्षेत्र के पार्क और अन्य क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाकर पूरे क्षेत्र को साफ सुथरा कर दिया। सफाई के अभियान को जितना गंभीरता से लेंगे उतना ही जल्दी हर वार्ड और क्षेत्र में साफ सफाई रह सकेगी।

लक्की शिक्षण संस्था के अध्यक्ष एसएन कच्छवाहा व निदेशक मनीष कच्छवाहा ने प्रारंभ में अतिथियों का स्वागत किया। साथ ही स्वच्छता अभियान में जुटी कुछ प्रतिभाओं का सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर लोकल सेल्फ गवरमेंट के निदेशक सुमीत सिंह भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो