Patrika Hindi News

इंदौर की वेडिंग में अब यूरोप का टच, रशियन बैंड दे रहे प्रस्तुति

Updated: IST russian band for indian marriage
वेडिंग प्लानर और इवेंट मैनेजर देव जोशी ने बताया, 'यूरोपियन बैंड रशिया या उसके पड़ोसी देश यूक्रेन, बेलारूस आदि से आते हैं।

इंदौर। शहर में वेडिंग रिसेप्शन ही नहीं बल्कि वेडिंग से पहले होने वाले फंक्शंस में भी यूरोपियन थीम पसंद की जा रही है। अब मेहंदी और लेडीज संगीत जैसे प्रोग्राम्स भी थीम बेस्ड होने लगे हैं। इन दिनों वेडिंग रिसेप्शन में यूरोपियन गल्र्स बैंड और पार्टी में स्नेक्स सर्व करने के लिए यूरोपियन गल्र्स होती हैं। पार्टी एरिया में फाउंटेन यूरोपियन स्टाइल में होते हैं।

यूरोपियन बैंड सिम्फनी
इस सीजन में जो शादियों होने वाली हैं उनमें यूरोपियनय बैंड सबसे ऊपर है। वेडिंग प्लानर और इवेंट मैनेजर देव जोशी ने बताया, 'यूरोपियन बैंड रशिया या उसके पड़ोसी देश यूक्रेन, बेलारूस आदि से आते हैं। इस बैंड में 12 मेंबर्स होते हैं। वाइट गाउंस में ये म्यूजिशियंस बहुत खूबसूरत लगती हैं। खास बात ये है कि अपने इंस्ट्रूमेंट पर बॉलीवुड सॉन्ग्स प्ले करती हैं। इस तरह के बैंड का खर्च साढ़े तीन से चार लाख तक आता है। अगर ये आर्टिस्ट कलरफुल ट्रेडिशनल बार्बी डॉल ड्रेसेस में हों तो खर्च साढ़े पांच लाख तक होता है।Ó

russian band for indian marriage

डांसिंग टेबल एंजल्स ,एंड स्पीडो शेफ
टेबल एंजल्स वे यूरोपियन गल्र्स होती हैं जो मेहमानों को स्नैक्स और फ्रूट्स सर्व करती हैं। उनकी घेरदार ड्रेस में टेबल भी जुड़ी होती है, इसलिए इसलिए इन्हें टेबल एंजल्स कहा जाता है। इन्हें पार्टी एरिया में घूमते हुए देखना अलग ही अनुभव होता है। इसी तरह स्पीडो शेफ भी यूरोपियन गल्सहैं। ये शेफ की ड्रेस में होती हैं। ये स्नैक्स या ड्रिंक्स सर्व करती हैं। इनके पैरों में स्केटिंग जैसे व्हील्स होते हैं जिनके जरिए ये तेजी से चलती हैं।

विक्टोरियन बग्घी में दूल्हा-दुल्हन
दूल्हा- दुल्हन को स्टेज तक लाने के लिए विक्टोरियन बग्घी आती है। साथ में सफेद पोशाक में परियों जैसी लड़कियां होती हैं। इन दिनों वरमाला को ड्रोन से स्टेज तक लाने का चलन भी आया है।

Must Read-

यूरोपियन ढोल प्लेयर्स
हिन्दुस्तानी शादी ढोल के बिना तो होती नहीं, लेकिन अब ढोल प्लेयर भी यूरोप से आने लगे हैं। हिंदुस्तानी परिधान में ये ढोल प्लेयर ढोल पर रजवाड़ी, भांगड़ा, मटकी आदि बजाते हैं।

लाइव ह्यूमन फाउंटेन
पार्टी एरिया में फाउंटेन तो आम बात है, लेकिन अब एक नई थीम यूरोप से आई है। यह है लाइव ह्यूमन फाउंटेन। इसमें यूरोपियन गर्ल का मेकअप और ड्रेस मूर्ति की तरह होता है। ड्रेस में ही पानी का सिस्टम लगा होता है और कंधों या बाहों से पानी की धार निकलती है। ये चार गल्र्स होती हैं। एक गर्ल करीब 45 मिनट तक लाइव ह्यूमन फाउंटेन की तरह परफॉर्म करती है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???