scriptघर पर ही करें फेशियल और स्पा, पाएं पार्लर जैसा लुक  | make tips to look gorgeous this diwali home remedy | Patrika News

घर पर ही करें फेशियल और स्पा, पाएं पार्लर जैसा लुक 

locationइंदौरPublished: Oct 28, 2016 03:30:00 pm

Submitted by:

Shruti Agrawal

रूप चौदस : फेस्टिव सीजन के बिजी शेड्यूल में रूप निखारने के  लिए आजमाएं ट्रेडिशनल तरीके। इन्हें अपनाकर फेस पर अच्छा निखार लाया जा सकता है।

special make over for diwali

special make over for diwali


इंदौर। दीपोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को रूप चौदस का पर्व मनाया जाएगा। महिलाएं रूप निखार कर सोलह श्रृंगार करती हैं। सजने-संवरने के लिए कुछ लेडिज पार्लर्स में अपॉइंटमेंट फिक्स करवा चुकी है। जिन्हें पार्लर जाने की फुर्सत नहीं, वे घर पर ही ब्यूटी ट्रीटमेंट ले सकती हैं। मेहंदी, हैवी और डिसेंट ज्वेलरी भी ब्यूटी बढ़ाने में मददगार होगी।

पार्टीज या किसी खास ओकेजन पर लेडिज ब्यूटी ट्रीटमेंट मेकओवर और मदद लेती हैं। इस मेकअप में लगने वाले समय के कारण दीपावली के समय घर पर ही ट्रेडिशनल तरीके प्रिफर किए जा रहे हैं। इसका कारण घर की साज-सज्जा, पूजन की तैयारी और मिठाइयां बनाने की तैयारियां है। ब्यूटी एक्सपर्ट मीनाक्षी पुराणिक बताती हैं कि जो लेडिज घर के काम-काज निपटा चुकी है। उनके लिए कम्प्लीट मेकओवर अच्छा ऑप्शन रहता है। इनके काम पूरे नहीं हुए उनके लिए ट्रेडिशनल तरीके है। इन्हें अपनाकर फेस पर अच्छा निखार लाया जा सकता है। बॉडी में सॉफ्टनेस लाने के लिए मलाई, हल्दी, शहद, थोड़ा रवा (सूजी) और थोड़ा आटा मिलाकर अच्छा पेस्ट बनाएं। रवा स्क्रब की तरह काम कर स्किन स्मूथ करेगा। हनी का मॉइश्चर लेवल अच्छा होने से फ्रेशनेस रहेगी।

फेस की स्किन अगर ड्राय है तो इंस्टेंट ग्लो के लिए एपल ज्यूस, जौ का आटा, खीरे का रस मिलाकर पांच मिनट तक लगाए। ऑइली स्किन वाली लेडिज इस पेस्ट में दही मिक्स कर सकती है। 

फेस के लिए बनाना, मलाई का पेस्ट और शहद मिक्स कर लगाएं। इससे शार्पनेस आएगी।

ड्राय बॉडी स्किन के लिए बेसन, अखरोट का पाउडर, मसूर का आटा, गुलाब जल में मिलाकर पेस्ट बनाए। 

चंदन और गुलाब जल का स्प्रे बनाए। मेकअप के बाद स्प्रे करें तो मेकअप का रिएक्शन नहीं होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो