Patrika Hindi News

> > > > minor steals key first then theft vehicles from home

अगर आप भी बाइक में छोड़ देते हैं चाबी, तो जरूर पढ़िए ये खबर

Updated: IST theft
पहले लापरवाह वाहन चालकों की खड़ी गाडिय़ों से चाबी निकाल लेता और नंबर नोट कर चला जाता।

इंदौर। पुलिस ने शुक्रवार को एक हाई टेक नाबालिग वाहन चोर पकड़ा। जो पहले लापरवाह वाहन चालकों की खड़ी गाडिय़ों से चाबी निकाल लेता और नंबर नोट कर चला जाता। बाद में इत्मीनान से इंटरनेट के जरिये वाहन नंबर के आधार पर वाहन मालिक के घर का पता हासिल कर, मौका देखकर उनके घर के बाहर से वाहन उड़ा कर ले जाता। पुलिस ने उससे पूछताछ के बाद उसके दो साथियों को भी पकड़ा है, जो उससे सस्ते में वाहन खरीद कर दूसरे लोगों को बेच देते थे।

संयोगितागंज थाना प्रभारी ओएस भदौरिया ने बताया कि सिंधी कॉलोनी निवासी नाबालिग वाहन चोर के साथ ही राजू नरवले (21) निवासी सिंधी कॉलोनी, बंटी भाटिया (21) निवासी संजय नगर पालदा को पकड़ा है। उनसे पूछताछ के बाद उनसे वाहन खरीदने वाले देवास के विकास नगर निवासी हुकु म प्रजापति (21) भी पकड़ा गया। थाने के प्रधान आरक्षक महेश चौहान, आरक्षक किशोर सोनगरा व एएसआई एस एस रघुवंशी ने नाबालिग को कुछ लोगों से चोरी के वाहन की डील करते हुए क्षेत्र की कलाली के सामने पकड़ा। उससे वाहन के कागज मांगे, तो बता नहीं पाया। फिर पता चला कि वाहन चोरी का है।

theft2

पूछताछ में नाबालिग ने खुलासा किया की। वह ऐसे लोगों पर नजर रखता था, जो थोड़ी देर के लिए अपने वाहन के लॉक में चाबी छोड़कर आसपास खरीदारी में व्यस्त हो जाते थे। वह वाहनों की चाबी निकालने के साथ ही वाहन का नंबर नोट कर भाग जाता। फिर वाहन नंबर को वह एमपी ट्रांसपोर्ट की वेबसाइट में डालकर संबंधित वाहन मालिका पता निकाल लेता। चाबी चुराने के कुछ दिनों बाद वह वाहन मालिक के घर के बाहर खड़े वाहनों को चंद सेकंड में उड़ा ले जाता। आरोपितों से कुल 8 एक्टिवा व एक स्कूटी जब्त हुई है।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे