scriptचार गोल्ड मेडल जीत मप्र ने किया शानदार आगाज | mp wins in 27 national canoeing, kayaking and sprint competition | Patrika News
इंदौर

चार गोल्ड मेडल जीत मप्र ने किया शानदार आगाज

बिलावली तालाब पर राष्ट्रीय कयाकिंग, केनोइंग तथा स्प्रिंट स्पर्धा शुरू, खिलाडि़यों ने दिखाए जौहर

इंदौरJan 10, 2017 / 05:14 pm

Shruti Agrawal

sprint race

sprint race


इंदौर। मप्र केनोइंग एवं कयाकिंग एसोसिएशन व जिला एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित 27वीं राष्ट्रीय कयाकिंग, केनोइंग तथा स्प्रिंट स्पर्धा में को आगाज सोमवार को बिलावली तालाब पर हुआ। मेजबान मध्यप्रदेश ने चार स्वर्ण पदक जीतकर शानदार शुरुआत की। पहले दिन खेले गए मुकाबलों के विभिन्न वर्गों में मप्र के खिलाडिय़ों ने चार वर्ग में सफलता हासिल की है। इस दौरान तालाब पर बड़ी संख्या में दर्शक मौजूद थे।

सी-1 महिला वर्ग एकलय में मप्र की अंजलि वशिष्ठ 5.45.50 मिनट का समय लेकर प्रथम रही। इस वर्ग का रजत अंडमान एंड निकोबार की मीरा दास को मिला। सी-2 महिला वर्ग युगल की रेस में मप्र की मायांग्लामबाम इनोचा देवी व पीएच थाजामंबी चानु ने मप्र को 4.58.91 का समय लेकर दूसरा स्वर्ण दिलाया। 




 mp news patrika




के-4 व्यक्तिगत हजार मीटर रेस में मप्र की जाह्नवी श्रीवास्तव, सुषमा वर्मा, ललिता बैरागी तथा सविता यादव ने पहला स्थान अर्जित किया। सी-4 रेस में मप्र की ही अंजलि बशिष्ठ, मायांग्लामबाम इनोचा देवी, पीएच थाजामन्बी चानु, राजेश्वरी खुशराम मप्र को चौथा स्वर्ण दिलाने में सफल रहीं। मंगलवार को स्पर्धा के दूसरे दिन के मुकाबले सुबह 9 से दोपहर 1:30 तथा दोपहर 2:30 से शाम 5:30 बजे तक होंगे।

स्थायी सेंटर में हरसंभव मदद करेंगे : महापौर

शुभारंभ के दौरान मार्चपास्ट हुआ। मुख्य अतिथि महापौर मालिनी गौड़ थीं। अध्यक्षता डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्रा ने की। विशेष अतिथि भारतीय फेडरेशन अध्यक्ष एसएम हाशमी, एमआईसी सदस्य बलराम वर्मा, महासचिव बलवीरसिंह कुशवाह, सचिव सीएच बेनहर व निगमायुक्त मनीषसिंह थे। महापौर ने कहा, ‘बिलावली तालाब के शताब्दी वर्ष पूर्ण होने पर कई योजनाएं बनाई हैं। 6 करोड़ की राशि से तालाब को आकर्षक बनाएंगे। 

खिलाडिय़ों के लिए यहां स्थायी सेंटर के लिए हरसंभव मदद करेंगे।’ हाशमी ने कहा, ‘स्थायी सेंटर के लिए बोटों के साथ प्रशिक्षकों की भी नियुक्तिकरेंगे। स्वागत भाषण एकलव्यसिंह गौड़ ने दिया। स्मृति चिन्ह एमएस तोमर, वीरेंद्र शेडगे, अखिलेश पाठक, आरके दीक्षित, सागर टोंडे ने दिए। प्रशांत कुशवाह के निर्देशन में खेलों का डेमो हुआ। संचालन योगेंद्रसिंह राठौर ने किया। आभार लोकेंद्रसिंह राठौर ने माना।’



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो