scriptपेरिस समिट:  शरीफ बोले- PM मोदी के साथ अच्छी रही मुलाकात | Paris Summit: Narendra Modi, Nawaz Sharif meet raises talks hope | Patrika News

पेरिस समिट:  शरीफ बोले- PM मोदी के साथ अच्छी रही मुलाकात

Published: Dec 01, 2015 05:58:00 pm

Submitted by:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पेरिस में भारत के प्रधानमंत्री के साथ अपनी भेंट को अच्छी बताया और पाकिस्तानी चैनलों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इससे बातचीत का रास्ता खुलना चाहिए।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पेरिस में भारत के प्रधानमंत्री के साथ अपनी भेंट को अच्छी बताया और पाकिस्तानी चैनलों ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इससे बातचीत का रास्ता खुलना चाहिए। दोनों नेताओं की भेंट सोमवार को जलवायु परिवर्तन शिखर सम्मेलन के बाहर लांज में हुई और दोनों एक दूसरे का अभिवादन कर साथ बैठे।

अधिक समय तक नहीं टल सकती थी बैठक
पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल ने साफ किया कि दोनों नेताओं की भेंट से आगे का रास्ता खुला है। पाकिस्तान के समाचार पत्र ”डान’ ने लीड पाकिस्तान के प्रमुख तौकीर शेख के हवाले से बताया कि दोनों नेताओं की बैठक इसलिए हुई कि दोनों इसे अधिक समय तक टाल नहीं सकते थे। इसके अलावा कुछ शुभचिंतक भी चाहते थे कि दोनों नेता एक दूसरे से मिलें। दोनों नेता एक दूसरे के साथ केवल दो मिनट रहे और उनके बीच किसी विशेष विषय पर बातचीत नहीं हो सकी।

इससे पहले ऊफा में हुई थी मोदी-शरीफ की मुलाकात
दोनों नेताओं की भेंट इससे पहले रूस के उफा में हुई थी और इस बैठक में एक दूसरे के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की वार्ता पर सहमति बनी थी लेकिन यह वार्ता स्थगित कर दी गई थी और इसके बाद दोनों देशों के बीच तनाव पैदा हो गया था।

पीएम मोदी भारत लौटे
प्रधानमंत्री मोदी ने इस यात्रा के दौरान जलवायु सम्मेलन से इतर अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे के साथ द्विपक्षीय बैठक की। अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान अहम जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में भाग लेने और भारत द्वारा पेश किए गए अंतरराष्ट्रीय सौर गठजोड़ की शुरूआत करने के बाद आज नयी दिल्ली लौट आए।




loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो