scriptदीपावली पूर्व पूरी होंगी स्मार्ट सिटी की सभी सड़कें | road will be ready for smart city before diwali | Patrika News
इंदौर

दीपावली पूर्व पूरी होंगी स्मार्ट सिटी की सभी सड़कें

गर निगम ने इस दीपावली के पहले शहर को स्मार्ट सिटी की पहली दो सड़कों का तोहफा देने की तैयारी की है।

इंदौरJul 20, 2017 / 03:59 pm

amit mandloi

smart city

smart city

इंदौर. नगर निगम ने इस दीपावली के पहले शहर को स्मार्ट सिटी की पहली दो सड़कों का तोहफा देने की तैयारी की है। महू नाका से टोरी कॉर्नर तक और बड़ा गणपति से राजमोहल्ला सड़क इस अवधि में पूरा करने का लक्ष्य तय किया है।

नगर निगम के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत बनाई जा रहीं इन दोनों सड़कों पर आसपास हवा में कोई भी वायर नजर नहीं आएगा। सारी सुविधाएं नगर निगम भूमिगत करेगा। सवा साल पहले शुरू हुई महूनाका से टोरी कॉर्नर तक की 1.7 किमी सड़क में महूनाका से गौराकुंड तक का कैरेज वे बनकर तैयार है। यहां पर पोल शिफ्टिंग के साथ ही भूमिगत वायरिंग का निर्माण किया जा रहा है। वहीं गौराकुंड से लेकर टोरीकॉर्नर के बीच में कैरेज वे का काम चल रहा है, जिसे अक्टूबर के पहले हर हाल में पूरा करने का लक्ष्य दिया है। यहां पर फिलहाल अंडरग्राउंड बिजली व्यवस्था के लिए स्पेशल ट्रांसफार्मर लगाने और अन्य व्यवस्था करना है। वहीं बड़ा गणपति से लेकर राजमोहल्ला तक की सड़क का कैरेज वे बनाने का काम जारी है। इसे पूरा करने के लिए अक्टूबर तक का समय निगम योजना शाखा को देकर ठेकेदारों को भी समय सीमा से अवगत कराते हुए दिन-रात काम करने के लिए कहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो