script#SUICIDE : बालिका वधू ‘प्रत्यूषा’ का इंदौरी कनेक्शन, फैंस उदास  | Shocking : Balika vadhu Pratyusha Banerjee commit suicide | Patrika News

#SUICIDE : बालिका वधू ‘प्रत्यूषा’ का इंदौरी कनेक्शन, फैंस उदास 

locationइंदौरPublished: Apr 02, 2016 09:46:00 am

Submitted by:

Shruti Agrawal

प्रत्यूषा  बेनर्जी उर्फ आनंदी दो बार इंदौर आई। पहला वर्ष 2011 और दूसरा 2016 में वे एक निजी कॉलेज के लिए इंदौर आईं थी।

pratusha

pratusha



इंदौर. बालिका वधु ‘ प्रत्यूषा बेनर्जी ‘ की आत्महत्या से पूरा अभिनय जगत सकते में हैं। जिंदादिल प्रत्यूषा ने शुक्रवार को मुबंई स्थित अपने फ्लैट में सुसाइड कर लिया। प्रत्यूषा बैनर्जी का इंदौर से खास नाता रहा है। अभिनय के 5 साल के छोटे से कैरियर में प्रत्युषा ने टीवी जगत में अपनी अमिट छाप छोड़ी। उनका यूं जाना इंदौरी फैन्स को रुला गया। प्रत्यूषा बेनर्जी उर्फ आनंदी दो बार इंदौर आई। पहला वर्ष 2011 और दूसरा 2016 में वे एक निजी कॉलेज के लिए इंदौर आईं थी।

2011 प्रत्यूषा का स्वर्णिम दौर था जब वह बालिका वधु सीरियल से घर-घर में पहचान बना चुकी थी। उस समय अपने इंदौर प्रवास के समय फैंस को वह जिंदादिल, मासूम लड़की के रूप में मिली थी। उस समय प्रत्यूषा का ‘डाउन टू अर्थ’ नेचर फैंस को बेहद पसंद आया था।

हाउस वाइफ और टीनएजर बच्चों की मां ‘स्वाति भाटिया’ कहती हैं- मैं शुरू से बालिका वधू सीरियल देखते आ रही हूं। आनंदी के किरदार को देखकर कसक होती थी काश बच्चियां ऐसी ही होती। चंचल लेकिन समझदार, बड़ो का सम्मान करने वाली। उन्होंने कितने भी सीरियल्स में पार्ट लिया हो लेकिन मेरे लिए तो वह हमेशा ही आनंदी रही। आनंदी की आत्महत्या ने मुझे अंदर तक हिला कर रख दिया है।


 अभी तक तो सोचती थी कि बच्चों को सिर्फ ‘पढ़ाई और कैरियर’ बनाने तक तनाव रहता है। ’16 से 19′ की उम्र खतरनाक होती है। 20 से तो हम भी टीनएजर का तमगा बच्चों से छीन लेते हैं। ऐसे में 25 साल की सफल, युवा, सुंदर अभिनेत्री का यूं आत्महत्या कर लेना मुझे अंदर तक परेशान कर रहा है। 

लगभग महीने भर पहले ही प्रत्यूषा इंदौर के एक निजी कॉलेज में आई थीं। यहां स्टूडेंट्स के बीच उनका फ्रेंडली नेचर काफी सराहा गया था। कॉलेज के बच्चे रात भर एक-दूरे को ‘व्हाट्स अप’ करके पूछते रहें ‘प्रत्यूषा की मौत, कोई अप्रैल फूल’ तो नहीं बना रहा। 

रोहितांश तो प्रत्यूषा से अपनी मुलाकात भुला ही नहीं पा रहे। इस कॉलेज ब्वॉय का कहना है ” she is so beautiful, bubbly looks sensible to me, why she commit suicide” भर्राए गले से रोहितांश कहते हैं जब वह कॉलेज में आई थी। सारे लड़के उसे देखते ही रहे थे। कुछ ने बात करने की कोशिश की तो प्रत्यूषा ने बिलकुल भी स्टार एटीट्यूड नहीं दिखाया। वह हमसे बात करते हुए हममें ही घुल मिल गई थी। उसे ऐसा नहीं करना चाहिए था।

चंद यादे –

बालिका वधू
बालिका वधू में आनंदी का किरदार ‘प्रत्यूषा’ का ट्रेड मार्क था। छोटी आनंदी “अविका गौर ” के किरदार ने लोगों के दिल में इतनी जगह बना ली थी , कि निर्देशक भी डर रहे थे कि अविका के बाद क्या कोई और सीरियल में आनंदी की जगह ले पाएंगा। प्रत्यूषा, ने इस सीरियल से लोगों के जेहन में अमिट छाप छोड़ी।

pratusha

झलक दिखला जा
 झलक दिखला जा ने प्रत्यूषा की इमेज को एक नया रूप दिया। पूरी तरह से हिंदुस्तानी लिबास में सजी आनंदी इसमें मार्डन गर्ल के रूप में नजर आई। वे झलक दिखला जा की ट्राफी तो नहीं जीत पाईं लेकिन फैंस को प्रत्यूषा का नया रूप देखने मिला। 

pratusha

बिग बॉस
बिग बॉस में प्रत्यूषा खासी चर्चित रही। लोगों को अपने पसंदीदा किरदार का कुछ वास्तविक रूप देखने मिला। बिना मेकअप और डिजाइनर कपड़ों के भी प्रत्यूषा बेहद खूबसूरत लगी। इतनी जिंदादिल लड़की ने यूं दुनिया को अलविदा कह दिया यह बात सभी की समझ से परे हैं।

pratusha

स्टारडम और ब्वॉयफ्रेंड-
प्रत्यूषा जमशेदपुर के एक मध्यमवर्गीय परिवार की लड़की थी। वह अपना स्टारडम संभाल नहीं पाई वहीं ब्वॉयफ्रेंड से लगातार झगड़े ने उनकी जिंदगी को तबाह कर दिया। यंगस्टर तनीषा गर्ग कहती हैं। ‘चाहे जो हो जाए मैं कभी आत्महत्या नहीं कर सकती। और किसी को करना भी नहीं चाहिए।’ हम क्या सोचकर इतनी खूबसूरत जिंदगी खत्म कर सकते हैं। मुझे मेरे माता पिता ने बेहद प्यार से पाला है। जिंदगी में मेरी काफी इच्छाएं हैं। हो सकता हैं वो पूरी हो या न भी हो। लेकिन सुसाइड-” BIG NO ” 


प्रत्यूषा का कैरियर ग्राफ-

2010-2013 बालिका वधू
2011 किचिन चैंपियन
2013 झलक दिखला जा
2014-2015 बिग बॉस
2014-2015 हम है ना
2015 इतना करो ना मुझे प्यार
2015 गुलमोहर ग्रेंड
2015 कामेडी क्लासेस
2015 ससुराल सिमर का
2015 कुमकुम भाग्य
2015 पॉवर कपल 











loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो