Patrika Hindi News

क्रूज में बिताएं रोमांटिक पल, ऐसे बनाएं हनीमून को यादगार

Updated: IST honeymoon destination spots
विंटर वैकेशन शुरू होने से पहले ही बाहर घूमने जाने वालों की संख्या बढऩे लगीहैं।इस सीजन में हनीमून डेस्टिनेशंस का ट्रेंड बदला है। कपल्स ने पेरिस, वेगास से ज्यादा बाली, मोरक्को, हवाई और ग्रीस जैसे डेस्टिनेशंस चुने हैं।

इंदौर।विंटर वैकेशन शुरू होने से पहले ही बाहर घूमने जाने वालों की संख्या बढऩे लगीहैं। इनमें बड़ी संख्या में हनीमून के लिए जाने वाले कपल्स हैं। इस बार कपल्स डोमेस्टिक स्पॉट्स में केरल और इंटरनेशनल डेस्टिनेशन में बाली और मोरक्को जाना पसंद कर रहे हैं। टूर ऑपरेटर्स भी कपल्स को नए-नए डेस्टिनेशन सजेस्ट कर रहे हैं।

कपल्स नई-नई जगह एक्सप्लोर करने के लिए टूर ऑपरेटर्स की मदद ले रहे हैं। इस सीजन में हनीमून डेस्टिनेशंस का ट्रेंड बदला है। कपल्स ने पेरिस, वेगास से ज्यादा बाली, मोरक्को, हवाई और ग्रीस जैसे डेस्टिनेशंस चुने हैं। हालांकि थाईलैंड, मलेशिया, सिंगापुर जाने वाले कपल्स भी हैं।

क्रूज से घूमना प्रिफर करते हैं लोग

honeymoon destination spots

ओवरसीज टूर्स की डायरेक्टर भावना जादौन ने बताया, 'ट्रेवल ईजी और सेफ होने के बाद ज्यादातर लोग नामी जगहों पर लगभग घूम ही चुके हैं। हनीमून के लिए कपल्स नई जगह जाना पसंद करते हैं। इसलिए वल्र्ड मैप पर हर बजट के स्पॉट्स सुझाए जाते हैं।'

गो ट्रैवलियस की कोमल कारे जोशी ने बताया, 'इंडोनेशिया जाने वालों की संख्या बाली के कारण बढ़ रही है। बाली में कई खूबसूरत नजारे हैं, जो एक बार में कवर नहीं कर पाते। यूरोपियन कंट्रीज जाने वाले स्पेशली क्रूज से घूमना पसंद करते हैं। हार्मनी ऑफ द सी क्रूज आठ दिनों में 6 से 7 देशों से गुजरता है। कपल्स के लिए ये शानदार एक्सपीरियंस है।'

एमपी में पचमढ़ी टॉप पर

pachmarhi madhya pradesh

प्रदेश में कपल्स के लिए पहली पसंद पचमढ़ी ही बना हुआ है। यहां की खूबसूरती निहारने के लिए देशभर के टूरिस्ट आते हैं। देश में अभी तक कुल्लू-मनाली, शिमला जैसे स्पॉट्स पहली पसंद हुआ करते थे, लेकिन इस बार ईस्ट का वेनिस कहे जाने वाले केरल के लिए ज्यादा बुकिंग्स हैं। लक्षद्वीप, ऊटी, राजस्थान जाने वालों की संख्या भी बढ़ी है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???