Patrika Hindi News

बस ये उपाय  आजमाएं औऱ 5 अंक वालो का शुरू हो जाएगा अच्छा समय 

Updated: IST what secret will your numerology forecast reveal
अंकगणित की रहस्मयी दुनिया भविष्य के गहराईयों में छिपे कई सवालों के जवाब देती है। तो फिर तैयार हैं भविष्य के गर्भ में छिपी आपकी जिंदगी की कुछ झलकियों को जानने के लिए।

अंकगणित की रहस्मयी दुनिया भविष्य के गहराईयों में छिपे कई सवालों के जवाब देती है। इन सभी सवालों के जवाब लेकर आई है पत्रिका तो फिर तैयार हैं भविष्य के गर्भ में छिपी आपकी जिंदगी की कुछ झलकियों को जानने के लिए।

जन्म : 01, 10, 19, 28
रिश्तेदारी में किए गए कार्यों से अपेक्षाएं बढ़ जाएंगी, जिसे पूरा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। बैंक से कार्यों के लिए ऋण लेने की प्रक्रिया में सफल होंगे।
अनुकूलता के लिए- गाय को कच्चे हरे चने खिलाएं।

जन्म : 2, 11, 20, 29

परिवार में अपना महत्व कम होने के बाद भी फर्ज निभाने में कोई कसर बाकी न रखें। मन विचलित होने की स्थिति में कठिन परिश्रम वाले कार्य कुछ समय के लिए टाल दें।
अनुकूलता के लिए- गरीबों में यथाशक्ति गर्म वस्त्रों का वितरण करें।

जन्म : 3, 12, 21, 30
कार्यालय में छोटे कर्मचारियों के साथ तालमेल बैठाने की कोशिश में कामयाब रहेंगे तथा इसके दूरगामी परिणाम पक्ष में आएंगे। व्यवहार में आमूलचूल बदलाव लाना होगा।
अनुकूलता के लिए- प्रात: काल सूर्योदय से पूर्व स्नान-ध्यान करें।

जन्म : 4, 13, 22, 31
नौकरीपेशा व्यक्तियोंको मन न लगने की स्थिति में जवाबदेही वाले कार्य कुछ दिनों के लिए टालने होंगे या किसी दूसरे को सौंपने पड़ेंगे। परोपकार के कार्यों में धन खर्च होगा।
अनुकूलता के लिए- किसी भी ब्राह्मण को वस्त्र दान में दें।

जन्म : 5, 14, 23

सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में पूरी तल्लीनता से जुटना होगा। किसी की मेहनत से प्रभावित होकर बिना सोचे-समझे हिस्सा लेने के नतीजे विपरीत आ सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- विषम संख्या में किसी भी वस्तु का दान करें।
जन्म : 6, 15, 24

बढ़ता हुआ आत्मविश्वास निराशा से उबरने में मदद करेगा, इससे थोड़े आश्वस्त नजर आएंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मिली असफलता से निराश होने के बजाय अच्छे से प्रयत्न करें।
अनुकूलता के लिए- तिल व चावल का दान करें।

जन्म : 7, 16, 25

प्रशासनिक कार्यों में निरंतरता बनी रहने से भविष्य के प्रति आशान्वित रहेंगे। किसी योजना की शुरुआत में पूरा ध्यान देने से लक्ष्य प्राप्त करने में आसानी रहेगी।
अनुकूलता के लिए- गंगाजल मिश्रित जल से स्नान करें।

जन्म : 8, 17, 26

घर की साज-सज्जा पर जरूरत से ज्यादा खर्च होने से मन विचलित रहेगा। दोस्तों के मध्य वाणी संयम को बनाए रखें। रिश्तों के प्रगाढ़ होने व बढऩे की संभावनाएं बनती हैं।
अनुकूलता के लिए- तिल व गुड़ से बने लड्डू का दान करें।

जन्म : 9, 18, 27

अजनबी व्यक्तियों से संबंधों को निखारने के प्रयास करने होंगे। आकस्मिक लाभ को हमेशा की आदत बनाने से बचें। जमीनी सौदों में भागदौड़ के परिणाम अच्छे रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- गाय की बछड़े सहित पूजा करें।
कुंडली ज्ञान- सिंह लग्न में सिंह राशि के राहु के फल

ऐसे जातक, जिनकी कुंडली में सिंह राशि के राहु तीसरे भाई के स्थान पर मित्र शुक्र की राशि में बैठे हैं, तो ये जातक भाई-बहन के स्थान में कुछ क्लेश का योग प्राप्त करेंगे। तीसरे स्थान पर क्रूर ग्रह प्रबल हो जाते हैं, अत: पुरुषार्थ की वृद्धि करेंगे। बड़ी हिम्मत और शक्ति के साथ काम करेंगे। कभी-कभी जीवन में ऐसे योग भी आएंगे, जब हिम्मत टूटने जैसा महसूस होगा, किंतु प्रकट रूप में धैर्य बना रहेगा। गप्त युक्ति व गुप्त शक्ति तथा चतुराइयों के बल से विशेष कार्य कर सकेंगे। स्वार्थ सिद्धि के लिए विशेष दृढ़ता से तथा तत्परता से काम लेंगे।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???