scriptडिस्कवरी चैनल से सीखा बम बनाना, बिजनेस स्टार्ट करने उठाया ये कदम | young boy planted a bomb for money to start a new business | Patrika News

डिस्कवरी चैनल से सीखा बम बनाना, बिजनेस स्टार्ट करने उठाया ये कदम

locationइंदौरPublished: Oct 18, 2016 07:48:00 pm

Submitted by:

Narendra Hazare

एरोड्रम क्षेत्र के नगीन नगर में कुमकुम व्यापारी को डराने के लिए नकली बम प्लांट करने वाला पुलिस के हाथ लगा है।

bomb planner

bomb planner

(पुलिस की गिरफ्त में आरोपित।)

इंदौर। एरोड्रम क्षेत्र के नगीन नगर में कुमकुम व्यापारी को डराने के लिए नकली बम प्लांट करने वाला पुलिस के हाथ लगा है। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि छात्र ने डिस्कवरी चैनल से बम बनाना सीखा था। डेढ़ लाख की वसूली के लिए बम किया था प्लांट।


पुलिस ने बीएससी छात्र गणेश पिता ओमप्रकाश जोनवाल धराया। पुलिस ने उसे राजनगर स्थित घर से ही पकड़ा। अपनी माली हालत सुधारने और व्यापार करने के लिए क्षेत्र के धनाढ्य व्यापारी अमृतलाल मारू से डेढ़ लाख की वसूली करना चाहता था। डिस्कवरी चैनल पर साइंस फिक्शन कार्यक्रम देख कर बम बनाने की विधा सीखी। चार दिन में बम बनाया। अपने एक दोस्त कालू से पुरानी सिमकार्ड खरीदी। यह सिम कालू को सड़क पर पड़ी मिली थी। दूसरे दोस्त से जीर्ण-शीर्ण मोबाइल फोन खरीदा।

पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए इंदौर से धार जाकर व्यापारी मारू को फोन पर धमकाया। उसने कहा, तुम्हारी हत्या के लिए 40 लाख की सुपारी निकली। व्यापारी ने ध्यान नहीं दिया तो नकली बम प्लांट कर दिया। 13 अक्टूबर को व्यापारी की लोडिंग गाड़ी में बम मिलने से नगीन नगर में सनसनी फैली। इसके बाद फिर व्यापारी को फोन कर इंदौर छोडऩे की धमकी दे दी।


पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर जांच की तो नंबर खंडवा की एक महिला का मिला। महिला ने सिमकार्ड खो जाने की बात कही। इसके बाद पुलिस ने अन्य पहलुओं पर जांच कर आरोपित गणेश पिता ओमप्रकाश जोनवाल को पकड़ा। पकड़े जाने पर आरोपित गणेश ने कहा, डेढ़ लाख रुपए लेकर वह व्यापार करना चाहता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो