scriptनेस्ले नष्ट करना चाहता है 550 टन मैगी, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार | 550 tonnes Maggi Noodles to be destroyed after nod of Supreme court | Patrika News
उद्योग जगत

नेस्ले नष्ट करना चाहता है 550 टन मैगी, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार

समय सीमा पूरी कर चुके मैगी नूडल्स के 550 टन स्टॉक को नष्ट करने के लिए नेस्ले सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहा है।

Sep 22, 2016 / 04:01 pm

पवन राणा

maggi noodles

maggi noodles

नई दिल्ली। समय सीमा पूरी कर चुके मैगी नूडल्स के 550 टन स्टॉक को नष्ट करने के लिए नेस्ले सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार कर रहा है। इसी बात को लेकर बुधवार को नेस्ले ने कोर्ट में याचिका दायर की है जिसकी सुनवाई गुरुवार को होगी।

आपको बता दें कि देश के 39 स्थानों पर ये स्टॉक पिछले साल मैगी पर बैन लगने के बाद रखा गया था। बैन के बाद नेस्ले ने खुद जगह-जगह से मैगी नूडल्स मंगवाकर करीब 38 हजार टन मात्रा में मैगी को नष्ट किया था। वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे ने बताया कि भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) कंपनी की याचिका के विरोध में नहीं है। साल्वे ने कहा कि एफएसएसएआई और कंपनी दोनों में उस स्टॉक को नष्ट करने की सहमति है जिसकी समय सीमा पूरी हो गई है।

साल्‍वे ने बताया कि 550 टन मैगी में से 490 टन कंपनी के गोदामों में रखी हुई थी जबकि, 60 टन को मार्केट से वापस मंगाया गया है। इसे नष्‍ट करने के लिए एफएसएसएआई और नेस्‍ले इंडिया के बीच समझौता भी हो चुका है। एफएसएसएआई ही इसे नष्‍ट करने के लिए सीमेंट प्‍लांट आदि का चुनाव करेगा। कुछ जगहें चिन्हित भी की जा चुकी हैं। मैसूर की एक लैब ने पिछले 5 अप्रैल को इसके बारे में अपनी अंतिम रिपोर्ट भी दे दी है।

Home / Business / Industry / नेस्ले नष्ट करना चाहता है 550 टन मैगी, सुप्रीम कोर्ट के आदेश का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो