scriptस्वामी ने बोला जेटली पर तीखा हमला, कहा – खत्म हो इनकम टैक्स | Abolish Income Tax to push growth, suggests Swamy | Patrika News

स्वामी ने बोला जेटली पर तीखा हमला, कहा – खत्म हो इनकम टैक्स

Published: Jun 17, 2016 12:32:00 pm

वामी ने कहा कि अगर मैं सरकार में आ जाऊं तो यह काम एक सप्ताह में कर दूंगा

Subramanian Swamy

Subramanian Swamy

मुंबई। भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने काला धन मामले में अब वित्त मंत्री अरुण जेटली पर सवाल उठाए हैं। स्वामी ने बचत की दर को बढ़ाने और आर्थिक वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए इनकम टैक्स खत्म किए जाने की वकालत की है। साथ ही उन्होंने काले धन को लाने के लिए टैक्स पनाहगाहों में जमा कोष का राष्ट्रीयकरण करने का भी सुझाव दिया है।

एक कार्यक्रम में स्वामी ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली खुद वकील हैं इसलिए वे उन लोगों के अधिकारों के बारे में जानते हैं जिन्होंने काला धन विदेशों में जमा किया हुआ है। इसलिए उन्होंने इस तरीके का इस्तेमाल नहीं किया। स्वामी ने कहा कि अगर मैं सरकार में आ जाऊं तो यह काम एक सप्ताह में कर दूंगा। आज लोगों को अधिक बचत के लिए इनकम टैक्स को पूरी तरह समाप्त करके ही प्रोत्साहित किया जा सकता है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ही टैक्स अधिकारियों से कर आधार बढ़ाकर 10 करोड़ लोगों का करने को कहा है। वहीं, स्वामी ने कहा कि राष्ट्रीय बचत दर घटकर 33 प्रतिशत पर आ गई है। इसे बढ़ाकर कम से कम 40 प्रतिशत करने की जरूरत है। स्वामी ने कहा कि बचत दर बढऩे से वृद्धि के लिए संसाधन मिलेंगे और इनकम टैक्स समाप्त होने से जो 2000 अरब रुपए जाएंगे उनकी काफी हद तक भरपाई हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबी और बेरोजगारी समाप्त करने के लिए देश को कम-से-कम एक दशक तक 10 प्रतिशत की वृद्धि दर हासिल करने की जरूरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो