scriptजियो के सबसे सस्ते फोन से टेलीकॉम कम्पनियों में हड़कंप, 6 फीसदी तक टूटे शेयर | After Jio smartphone announcement share price fall of telecom companies | Patrika News
उद्योग जगत

जियो के सबसे सस्ते फोन से टेलीकॉम कम्पनियों में हड़कंप, 6 फीसदी तक टूटे शेयर

रिलायंस इंडस्ट्री की 40 वीं एजीएम में 500 रुपए के सबसे सस्ते समॉर्ट फोन की लांचिग से बाकि टेलीकॉम कंपनियों के शेयर में तेज गिरावट देखी जा रही है।

Jul 21, 2017 / 12:54 pm

manish ranjan

JIO

JIO

नई दिल्ली. रिलायंस इंडस्ट्री की 40 वीं एजीएम में 500 रुपए के सबसे सस्ते समॉर्ट फोन की लांचिग से बाकि टेलीकॉम कंपनियों के शेयर में तेज गिरावट देखी जा रही है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर आइडिया के शेयर में 5.65 फीसदी तक की गिरावट देखी जा रही है। जबकि भारती एयरटेल का शेयर 3.56 फीसदी टूटा है। जबकि रिलांयस क शेयर में 28 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी जा रही है।

एयरटेल को 550 करोड़ का नुकसान

इससे पहले रिलायंस जियो की तरफ से आने वाली कॉल्‍स की सुनामी से एयरटेल को हर तिमाही करीब 550 करोड़ रुपए का राजस्‍व का नुकसान हो रहा है। एयरटेल ने कहा है कि जियो नेटवर्क से आने वाली हर मिनट कॉल से करीब 21 पैसे का नुकसान हो रहा है। एयरटेल का आरोप है कि जियो अन्‍य कंपनियों की मेहनत से तैयार मोबाइल बाजार पर फ्री काल्‍स के दम पर बिजनेस खड़ा करना चाह रहा है।

मार्केट कैप 5 लाख करोड़ के पार

रिलायंस की एजीएम में मुकेश ने कई अहम बाते कही मुकेश ने कहा कि कंपनी का मुनाफा 3 करोड़ से बढ़कर 30 हजार करोड़ रुपए हो गया है। यानी मुनाफे में 10 हजार फीसदी की ग्रोथ हुई है। वहीं, इस दौरान कंपनी का मार्केट कैप 10 करोड़ से बढ़कर 5 लाख करोड़ रुपए हो गई है। 40 साल के दौरान कंपनी की आय 3.60 लाख करोड़ रुपए हो गई है।

Home / Business / Industry / जियो के सबसे सस्ते फोन से टेलीकॉम कम्पनियों में हड़कंप, 6 फीसदी तक टूटे शेयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो