Patrika Hindi News

एयर इंडिया ने वरिष्ठ नागरिक की उम्र घटाकर 63 से 60 की

Updated: IST Air India
संशोधित उम्र सीमा सभी घरेलू उड़ानों के लिए तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है

मुंबई। एयर इंडिया ने टिकटों पर छूट देने के लिए वरिष्ठ नागरिकों की न्यूनतम उम्र सीमा को 63 से घटाकर 60 वर्ष कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। संशोधित उम्र सीमा सभी घरेलू उड़ानों के लिए तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है। वहीं, गर्मियों की छुट्टी का मौसम भी शुरू हो गया है और बड़ी संख्या में लोगों को इससे फायदा होगा।

संशोधित नियमों के मुताबिक कोई भी वरिष्ठ नागरिक जो भारत का हो और स्थायी रूप से देश में रहता हो, उसकी उम्र 60 या उससे अधिक होने पर इकॉनामी क्लास की टिकटों में मूल किराए में 50 फीसदी छूट वाला टिकट पाने का हकदार होगा। इस छूट को प्राप्त करने के लिए यात्री को वैध फोटो पहचान पत्र प्रस्तुत करना होगा जिसमें उसकी जन्म तिथि भी लिखी हो। जैसे आधार, वोटर आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट आदि।

एयर इंडिया के विमान का टायर फटा, सभी 108 यात्री सुरक्षित

नई दिल्ली। उदयपुर से उड़ान भरने वाले एयर इंडिया के एक विमान को टायर फट गया । इसके बाद विमान को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। टायर फटने की घटना के दौरान विमान में क्रू मेंबर्स समेत 108 यात्री सवार थे। हालांकि पायलट की सूझबूझ के चलते किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हुई। इमरजेंसी लैंडिंग करा कर सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा गया।

इस विमान का फटा टायर

एयरपोर्ट के अधिकारियों के मुताबिक विमान (एयरबस 319 उड़ान नंबर एआई-327) ने करीब शाम 7:20 बजे उदयपुर हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उसी दौरान उसमें एक जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी। इस घटना को उदयपुर इकाई के सीआईएसएफ जवानों ने देखा और तुरंत हवाई यातायात नियंत्रक को सूचित किया। एक निरीक्षण दल तुरंत सड़क मार्ग से रवाना हुआ, जिसके बाद विमान के पायलट को सतर्क कर दिया गया।

सभी यात्रियों को सुरक्षित उतारा

विमान को दिल्ली हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतार दिया गया। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने बताया कि विमान को चालक दल और सभी यात्रियों सहित सुरक्षित उतार लिया गया।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? निःशुल्क रजिस्टर करें ! - BharatMatrimony
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???