scriptविदेशी कंपनियों के लिए एयरटेल की एंड टू एंड कनेक्टिविटी योजना | Airtel's end-to-end connectivity plan for foreign firms | Patrika News

विदेशी कंपनियों के लिए एयरटेल की एंड टू एंड कनेक्टिविटी योजना

Published: Aug 28, 2016 10:27:00 pm

इंडिया विद एयरटेल कंपनियों को एक ही छत के नीचे एंड टू एंड दूरसंचार एवं कनेक्टिविटी समाधान मुहैया कराती है

Airtel Internet offer

Airtel Internet offer

नई दिल्ली। दूरसंचार की बड़ी कंपनियों में शुमार भारती एयरटेल ने रविवार को घोषणा की कि वह अपनी इंडिया विद एयरटेल सेवा कागुलदस्ता पेश करेगी, जिसमें वैसी विदेशी कंपनियों के लिए एंड टू एंड कनेक्टिविटी (शुरू से अंत तक) समाधान सेवा मुहैया कराई जाएगी, जो भारत में व्यवसाय शुरू करना चाहती हैं।

इंडिया विद एयरटेल कंपनियों को एक ही छत के नीचे एंड टू एंड दूरसंचार एवं कनेक्टिविटी समाधान मुहैया कराती है, जिससे बहुत सारे विक्रेताओं और उनके एकीकरण से जुड़े मुद्दों की चुनौती खत्म हो जाती है। कंपनी ने जिन विभिन्न तरह की सेवाओं का प्रस्ताव किया है, उनमें अन्य सेवाओं के अलावा मोबाइल और टेलीफोन, वैश्विक और घरेलू डाटा क्षमता, कनेक्टिविटी समाधान, वीसैट, वीपीएन, डाटासेंटर और क्लाउड सॉल्यूशंस, वीएएस और भुगतान एवं बिलिंग का एकीकरण, एमटूएम आदि हैं।

बयान में यह भी कहा गया है, खासकर जो डिजिटल दुनिया में हैं, उन वैश्विक कंपनियों को एयरटेल जॉयंट गो टू मार्केट प्रोग्राम्स के जरिए व्यापक बाजार तक पहुंच बनाने का प्रस्ताव देगी। भारती एयरटेल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (ग्लोबल वॉयस एवं डाटा बिजनेस) अजय चितकारा ने कहा कि एयरटेल के एकीकृत प्रोडक्ट पोटफोलियो में हम विश्वास करते हैं कि भारत में व्यवसाय शुरू करने की इच्छुक कंपनियों की कनेक्टिविटी की जरूरतें पूरी करने में हमलोगों का कुल मिलाकर विशिष्ट स्थान है।

एयरटेल ने कहा कि भारत में उसके 27 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं, जबकि कंपनी का वैश्विक नेटवर्क क्षमता दो लाख 25 हजार किलोमीटर तक समुद्र के अंदर केबल विस्तार है, जिसमें 50 देश और पांच महाद्वीप शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो