scriptकॉल ड्रॉप जांच के लिए होगी ऑपरेटरों की ऑडिट : प्रसाद | Call Drop : Government orders special audit of mobile networks | Patrika News
उद्योग जगत

कॉल ड्रॉप जांच के लिए होगी ऑपरेटरों की ऑडिट : प्रसाद

रविशंकर
प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि टेलीकॉम ऑपरेटरों की सेवाओं की गुणवत्ता का विशेष ऑडिट
करवाया जाएगा

Jul 08, 2015 / 02:56 pm

अमनप्रीत कौर

CALL DROP

CALL DROP

नई दिल्ली। पिछले कुछ समय से कॉल ड्रॉप से हो रही ग्राहकों को परेशानी से निपटने के लिए सरकार अब गंभीर हो गई है। संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को कहा कि टेलीकॉम ऑपरेटरों की सेवाओं की गुणवत्ता का विशेष ऑडिट करवाया जाएगा और सरकारी भवनों पर टावर लगाए जाएंगे, ताकि कॉल ड्रॉप की समस्या का समाधान किया जा सके।

ऑपरेटरों को कॉल ड्रॉप में कमी लाने के लिए प्रोत्साहित और ऎसा नहीं करने वालों को हतोत्साहित करने के लिए ट्राई से उपाय सुझाने को कहा गया है। प्रसाद ने कहा, “कॉल ड्रॉप की शिकायत और टावरों से होने वाला विकरण का विरोध दोनों साथ-साथ नहीं चल सकता। टेलीकॉम क्षेत्र के लिए टावर महत्वपूर्ण इंफ्रास्ट्रक्चर है और इसके बगैर गुणवत्ता वाली सेवाएं नहीं दी जा सकती। कॉल डॉप से निजात दिलाने के लिए टेलीकॉम कंपनियों को कुछ निर्देश दिए गए हैं, जिसमें उन्हें समय समय पर रेडियो फ्रीक्वेंसी में सुधार करने के लिए भी कहा गया है।”

उन्होंने कहा कि कॉल ड्रॉप की समस्या का पता लगाने के लिए सेवाओं की गुणवत्ता की विशेष ऑडिट कराई जाएगी जिससे इस समस्या से निजात दिलाने के तरीके ढूंढे जा सकें। उन्होंने बताया कि संसदीय सौंध परिसर में एक टावर लगाने का काम चल रहा है और एमटीएनएल को संचार भवन पर टावर लगाने के लिए कहा गया है। इसका उपयोग सभी ऑपरेटर कर सकेंगे।

Home / Business / Industry / कॉल ड्रॉप जांच के लिए होगी ऑपरेटरों की ऑडिट : प्रसाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो