scriptमेरे बेटे को दूध मिल गया रेलमंत्री जी, बहुत-बहुत धन्यवाद | passenger tweet to railway minister suresh prabhu | Patrika News
71 Years 71 Stories

मेरे बेटे को दूध मिल गया रेलमंत्री जी, बहुत-बहुत धन्यवाद

फतेहपुर स्टेशन पर गुरुवार को जब एक 18 माह के बच्चे को दूध देने के लिए मंडुवाडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट (12581) ट्रेन करीब साढ़े 9 बजे रुकी तो यात्री भी आश्चर्य में पड़ गए। 

Dec 11, 2015 / 04:34 am

Kamlesh Sharma

 फतेहपुर स्टेशन पर गुरुवार को जब एक 18 माह के बच्चे को दूध देने के लिए मंडुवाडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट (12581) ट्रेन करीब साढ़े 9 बजे रुकी तो यात्री भी आश्चर्य में पड़ गए। कुछ ही मिनट में ट्रेन के यात्रियों को पता चला कि यह ट्रेन रेलमंत्री द्वारा बच्चे की मदद मांगने पर रोकी गई है। रेलमंत्री की इस पहल को सभी यात्रियों ने सैल्यूट किया।

घटना गुरुवार सुबह की है। मंडुवाडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट (12581) के एस 7 कोच में यात्री सत्येंद्र यादव अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे। कोहरे के कारण ट्रेन काफी लेट थी। इस दौरान उनके 18 माह का बच्चा भूख से रोने लगा। बच्चे को भूखा रोता देख, उन्होंने यात्रा के दौरान ही रेलमंत्री को ट्वीट करते हुए लिखा कि ट्रेन काफी लेट है। मेरे 18 महीने के बेटे को दूध चाहिए। जवाब में रेलमंत्री ने यात्रियों का कांटेक्ट नंबर मांगा और आवश्यक व्यवस्था का आश्वासन दिया।

हुई आवश्यक कार्रवाई
इसके बाद यादव ने अपने साथ यात्रा कर रहे भाई का मोबाइल नंबर दिया। इस दौरान यह ट्रेन उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद मंडल से गुजर रही थी। ऐसे रेल मंत्रालय द्वारा एनसीआर महाप्रबंधक व मंडल रेल प्रबंधक इलाहाबाद को आवश्यक कार्रवाई के लिए सूचित किया। इसके बाद गाड़ी की पोजिशन चेक करने के बाद यात्री को ट्वीट करके कानपुर में आवश्यक व्यवस्था किए जाने की सूचना दी गई।

Home / 71 Years 71 Stories / मेरे बेटे को दूध मिल गया रेलमंत्री जी, बहुत-बहुत धन्यवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो