scriptआईसीआईसीआई बैंक ने राजस्थान में आयोजित किए कॉइन एक्सचेंज मेले | ICICI bank organised coin exchange fairs in Rajasthan | Patrika News

आईसीआईसीआई बैंक ने राजस्थान में आयोजित किए कॉइन एक्सचेंज मेले

Published: Sep 27, 2016 09:50:00 pm

बैंक के अनुसार, इस तरह के कार्यक्रमों का लोग बेसर्बी से इंतजार करते हैं

ICICI Bank

ICICI Bank

जयपुर। निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई ने राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, कोटा और जोधपुर में 51 कॉइन एक्सचेंज मेलों का आयोजन किया। इन शहरों में स्थित बैंक की शाखाओं में इन मेलों का आयोजन किया गया। इन मेलों का आयोजन भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की जयपुर शाखा के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया।

आरबीआई के इश्यू डिपार्टमेंट के मैनेजर के प्रतीक ने जयपुर के सरदार पटेल मार्ग स्थित आईसीआईसीआई बैंक की शाखा में मेले का उद्घाटन किया। बैंक समय समय पर आज जनता के लिए ऐसे मेलों का आयोजन करता रहता है ताकि फटे-पुराने नोटों को नए नोटों और सिक्कों से बिना कोई शुल्क दिए बदला जा सके।

बैंक के अनुसार, इस तरह के कार्यक्रमों का लोग बेसर्बी से इंतजार करते हैं। बिना शुल्क अदा किए ऐसी सुविधाओं का कोई भी लाभ उठा सकता है। इन मेलों में करीब 2 हजार ग्राहकों ने हिस्सा लिया। लोगों ने 28 लाख के सिक्कों को 10, 5, 2 और एक रुपए के सिक्कों से बदलवाया। वहीं, 9 लाख के फटे-पुराने नोटों को भी बदलावा गया।

30 जून, 2016 तक आईसीआईसीआई बैंक की देशभर में कुल 4 हजार 451 ब्रांच हैं और 14 हजार 73 एटीएम हैं। वहीं, राजस्थान में बैंक की 400 शाखाएं और 600 एटीएम हैं। राजस्थान के ग्रामीण और अर्धशहरी इलाकों में बैंक की शाखाओं का नेटवर्क निजी क्षेत्र बैंकों के बीच सबसे बड़ा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो